नौकरियों को लेकर सीएम मान का ऐलान, जल्द होगी नए शिक्षकों की भर्ती

 

आम आदमी पार्टी सरकार प्रदेश में जहां जनकल्याणकारी कार्यों को प्राथमिकता दे रही है, वहीं युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए भी कार्य कर रही है। दरअसल, पंजाबी भाषा को और बढ़ावा देने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने घोषणा की है कि राज्य भर के सरकारी स्कूलों में पंजाबी शिक्षकों के सभी खाली पद प्राथमिकता के आधार पर भरे जाएंगे। यह घोषणा मुख्यमंत्री ने शिक्षक दिवस के अवसर पर राज्य स्तरीय समारोह को संबोधित करते हुए की।

उन्होंने कहा कि पंजाबी भाषा को और अधिक बढ़ावा देना समय की मुख्य मांग है। प्रत्येक पंजाबी की मातृभाषा को बढ़ावा देना राज्य सरकार का प्राथमिक और प्राथमिकता कर्तव्य है और इस संबंध में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। इसके साथ ही भगवंत सिंह मान ने विद्यार्थियों को पंजाबी भाषा अच्छी तरह से बोलने और लिखने के लिए प्रोत्साहित किया ताकि वे अपनी गौरवशाली विरासत के साथ जुड़े रह सकें। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में कैंपस मैनेजर, सफाई कर्मचारी, चौकीदार समेत अन्य पदों पर भी बड़ी संख्या में भर्ती की जाएगी।

इसके सिवा शिक्षक दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री भावुक होते दिखे। उन्होंने कहा कि हर शिक्षक की समस्या का समाधान किया जायेगा, जिसके लिए राज्य सरकार पहले से ही हर संभव प्रयास कर रही है। एक शिक्षक का पुत्र होने के नाते वह शिक्षकों की समस्याओं से भलीभांति परिचित हैं और शिक्षकों की सभी समस्याओं का समाधान करना उनका कर्तव्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *