सुगम एवं निर्बाध यातायात के लिए मुख्यमंत्री मान ने 51.74 करोड़ लागत के पुल का किया लोकार्पण

 

आम आदमी पार्टी पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज ऐतिहासिक शहर दीनानगर पहुंचे, जहां मुख्यमंत्री मान ने निवासियों को एक बड़ा तोहफा दिया। दरअसल, मुख्यमंत्री ने आज लोगों की आवाजाही को सुविधाजनक बनाने के लिए एक रेलवे ओवर ब्रिज जनता को समर्पित किया। यह पुल अमृतसर-पठानकोट रेलवे सेक्शन पर दीनानगर रेलवे स्टेशन के पास बनाया गया है, जिसकी लागत 51.74 करोड़ बताई जा रही है। यह ब्रिज 7.30 मीटर लंबा और 10.5 मीटर चौड़ा प्रोजेक्ट है, जो 2019 में शुरू हुआ और तय समय पर पूरा हुआ है।

इसके बाद सीएम भगवंत मान ने ट्वीट कर लिखा कि आज जिला गुरदासपुर के दीनानगर में रेलवे ओवर ब्रिज का विधिवत उद्घाटन कर लोगों को समर्पित किया गया। दीनानगर शहर को सीमावर्ती इलाके के गांवों से जोड़ने वाला यह पुल 51.74 करोड़ रुपये की लागत से बनकर तैयार हुआ है। सरकार का काम राज्य की जनता को अच्छी सुविधाएं उपलब्ध कराना है। हम पूरी मेहनत से अपना कर्तव्य निभा रहे हैं।  हम लोगों का पैसा लोगों के नाम करके पंजाब की प्रगति और समृद्धि के लिए काम कर रहे हैं।

आपको बता दें कि इस रेलवे ओवर ब्रिज के बनने से अमृतसर-पठानकोट रेलवे लाइन पर सी-60 लेवल क्रॉसिंग खत्म हो जाएगी। सीमावर्ती गांवों से दीनानगर शहर में आने वाले लोगों को सुगम परिवहन सुविधा मिलेगी। यह सेना के आवागमन के लिए एक रणनीतिक मार्ग भी बनेगा, जिससे देश की एकता, अखंडता और संप्रभुता की रक्षा में आसानी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *