मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरमीत खुड्डियां के लिए किया चुनाव प्रचार, बठिंडा में किया विशाल जनसभा

बठिंडा/चंडीगढ़, 21 मई – मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को बठिंडा से आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार गुरमीत सिंह खुड्डियां के लिए चुनाव प्रचार किया। मान ने बठिंडा में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया और लोगों से अकाली दल की हरसिमरत कौर बादल को हराने और गुरमीत खुड्डियां को जिताने की अपील की।

भाषण के दौरान मुख्यमंत्री भगवत मान ने संत राम उदासी का कविता ‘मघदा रहीं वे सूरजा कम्मियां दे वेहड़े’ को गाकर सुनाया और कहा कि हम संत राम उदासी, शहीद भगत सिंह और बाबा साहब भीमराव अंबेडकर को मानने वाले लोग हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की शपथ लेने के बाद हमने पहले काम किया कि सरकारी दफ्तरों में नेताओं की जगह शहीद भगत सिंह और अंबेडकर की फोटो लगवाई, क्योंकि भगत सिंह ने देश को आजादी दिलाई और अंबेडकर ने देश का संविधान लिखकर उस आजादी को बचाई।

मान ने कहा कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर कहा करते थे कि देश की गरीबी हरा कार्ड नीला कार्ड, लाल कार्ड और पीला कार्ड से दूर नहीं हो सकती। गरीबी को सिर्फ शिक्षा के माध्यम से ही मिटाया जा सकता है। इसलिए बाबा साहब ने शिक्षा पर बहुत जोर दिया।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार बाबा साहब के अधूरे सपनों को पूरा कर रही है। आप सरकार दिल्ली और पंजाब में गरीब बच्चों की अच्छी शिक्षा के लिए वर्ल्ड क्लास स्कूल बना रही है और शिक्षा के गुणवत्ता में सुधार कर रही है। बठिंडा जनसभा का टाइटल भी यही रखा गया था, ‘बाबा साहब तेरा सपना अधूरा, केजरीवाल और भगवंत मान करेगा पूरा’।

उन्होंने कहा कि मैं आम लोगों की मजबूरी को मर्जी में बदलना चाहता हूं। आज प्राइवेट स्कूलों में अपने बच्चों को पढ़ाना और प्राइवेट अस्पतालों में इलाज करवाना आपकी मजबूरी है। सरकारी स्कूलों और अस्पतालों पर अभी आपका भरोसा नहीं है क्योंकि वहां अच्छी सुविधा और व्यवस्था नहीं है। इसलिए मैं सरकारी स्कूलों और अस्पतालों को इतना बेहतर बनाना चाहता हूं कि प्राइवेट स्कूल और अस्पताल चुनना आमलोगों की मर्जी होगी, मजबूरी नहीं।

दलित छात्रों पर कहा कि पिछली सरकार के मंत्री दलित छात्रों के स्कॉलरशिप के पैसे खा गए, जिसके कारण केंद्र ने स्कॉलरशिप का पैसा देना बंद कर दिया। अब हमने ने सख्त आदेश दिया है कि स्कॉलरशिप के पैसे के कारण किसी भी दलित विद्यार्थी की डिग्री नहीं रूकनी चाहिए ताकि उनका साल बर्बाद न हो।

उन्होंने पंजाब सरकार की घर-घर राशन योजना पर भी स्पष्टीकरण देते कहा कि हमने राशन कम नहीं किया यह लोग पहले 3 माह के बाद 15 किलो राशन देते थे, वहीं अब हम हर माह 5 किलो राशन दे रहे हैं। इसके साथ मान ने कहा कि किसी ने अफवाह उड़ा दी है कि सरकार की तरफ से सिर्फ आटा ही मिलेगा। ऐसा नहीं है। यह बिल्कुल गलत खबर है। लोगों के पास दोनों विकल्प मौजूद है। वह आटा या गेहूं जो मर्जी हो, ले सकते हैं। भगवंत मान ने यह भी कहा जो लोगों को गेहूं मिलेगी वह बिल्कुल ताजा और 1 नंबर की लाल गेहूं ही मिलेगी जो अभी मंडियों में आई है।

भाषण के दौरान मान शिरोमणि अकाली दल बादल और बादल परिवार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि इस बार बादल परिवार का बठिंडा से भी सफाया हो जाएगा। उन्होंने कहा कि लंबी के बाद अब बादल परिवार की बठिंडा वाली आखिरी कील भी आप उम्मीदवार गुरमीत खुड्डियां ही उखाड़ेंगे।

मान ने कहा कि बादल परिवार ने अंग्रेजों और मुगलों की तरह पंजाब को लूटा। अंग्रेज और मुगल तो देश को लूटने ही आए थे इसलिए हमें उसका कम दुख है, लेकिन बादल परिवार ने सेवा और पंथ के नाम पर पंजाब को लूटा इसलिए पंजाब के लोग इन्हें कभी माफ नहीं करेंगे। मान ने कहा कि इस चुनाव में बादल परिवार की राजनीति का अंत होने वाला है। अब वे इतिहास के पन्नों में मिलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *