कंगना रनौत को बड़ा झटका, चंडीगढ़ कोर्ट ने किया तलब

 

हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से सांसद और फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत को चंडीगढ़ कोर्ट में तलब किया गया है। ये आदेश कंगना की फिल्म इमरजेंसी के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए सुनाए गए हैं। कोर्ट ने इस मामले की अगली सुनवाई के लिए 5 दिसंबर की तारीख तय की है।

दरअसल एक्ट्रेस के खिलाफ डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष रविंदर सिंह बस्सी ने याचिका दायर की थी। ये फिल्म अभी रिलीज नहीं हुई है। याचिका के मुताबिक, इस फिल्म के निर्माण के लिए अकेले कंगना जिम्मेदार नहीं हैं। इसके लिए पटकथा लेखक रितेश शाह जिम्मेदार हैं। इसलिए उन्हें भी प्रतिवादी बनाया गया है। रविंदर सिंह बस्सी ने कंगना के चरित्र पर सिखों की छवि खराब करने का आरोप लगाया है और अभिनेत्री के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है। याचिका में चंडीगढ़ के एस.एस.पी. को एफ.आई.आर दर्ज करने का निर्देश भी मांगा गया है।

याचिका में कहा गया है कि कंगना ने बिना इतिहास पढ़े सिखों की नकारात्मक छवि दिखाई है और झूठे आरोप भी लगाए हैं। इसलिए कंगना के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की गई है। इसके सिवा करीब पांच दिन पहले मोहाली में रहने वाले दो लोगों ने भी कंगना की फिल्म इमरजेंसी की रिलीज रोकने की मांग को लेकर पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर की है।

दायर याचिकाओं में कहा गया था कि फिल्म में सिखों का गलत चित्रण किया गया है। अगर फिल्म इस तरह रिलीज होगी तो इससे सिखों की भावनाएं आहत होंगी। यह फिल्म जानबूझकर सिखों की छवि खराब करने के इरादे से बनाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *