कार ड्राइवर की झपकी ने मचाया कहर, 7 लोगों की मौत, 40 हुए घायल, जानिए क्या हुआ मामला?

 

कानपुर में रविवार को उस वक्त बड़ा दर्दनाक हादसा हो गया, जब आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर एक कार और बस की आमने-सामने टक्कर हो गई। इस बीच, कम से कम 7 लोगों की मौत हो गई और 40 अन्य घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। साथ ही अधिकारियों ने आशंका जताई है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकदी है क्योंकि 6-7 घायल मरीजों की हालत गंभीर है।

जानकारी के मुताबिक, हादसा उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में हुआ। जहां नागालैंड में रजिस्टर्ड एक बस 60 यात्रियों को लेकर रायबरेली से दिल्ली जा रही थी, जबकि कनौज में रजिस्टर्ड कार लखनऊ से आगरा जा रही थी। इसी दौरान कार अचानक गलत लेन में चली गई, जिससे कार बस से टकरा गई। टक्कर के बाद दोनों वाहन 20 फीट नीचे खाई में जा गिरे। इस बीच, कम से कम 7 लोग मारे गए और 40 अन्य घायल हो गए। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने मानव श्रृंखला बनाकर घायलों को बचाया और नजदीकी अस्पतालों तक पहुंचाया। पुलिस के मुताबिक मृतकों में तीन कार यात्री और चार बस यात्री शामिल हैं।

घटना की जानकारी देते हुए इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) संजय वर्मा ने कहा कि दुर्घटना के सही कारण का पता लगाने के लिए फिलहाल जांच की जा रही है। प्रशासनिक अधिकारी घायलों के इलाज और सहायता की निगरानी कर रहे हैं। हालांकि, शुरुआती जांच में पता चला है कि हादसा इस लिए हुआ कियोंकि कार चलाते समय चालक को नींद आ गई और वो गलत लेन में चला गया और बस से टक्कर होने का कारण बना।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *