MRSAFPI से चुने गए आठ और कैडेट, कैबिनेट मंत्री ने दी बधाई

 

राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) और अन्य सेवा प्रशिक्षण अकादमियों ने महाराजा रणजीत सिंह सशस्त्र बल तैयारी संस्थान, एसएएस शहर के आठ अन्य पूर्व कैडेटों का चयन किया गया है। जिसमें से कैडेट नवजोत सिंह गिल ने ऑल इंडिया मेरिट में 11वीं रैंक हासिल की है।

इन कैडेटों को सशस्त्र बलों में कमीशन अधिकारी बनने के लिए एनडीए द्वारा शामिल होने पर, पंजाब के रोजगार सृजन, कौशल विकास एवं प्रशिक्षण मंत्री श्री अमन अरोड़ा ने बधाई दी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार रक्षा सेवाओं में शामिल होने के इच्छुक युवाओं के सपनों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है। जिन आठ कैडेटों का चयन किया गया है उनमें नवजोत सिंह गिल, विवान सूदन, करणवीर सिंह गिल, प्रत्यूष सिंह बेदी, मनकरन सिंह ढिल्लों, अनमोल बंका, प्रणव ठाकुर और अक्कीरेड्डी साई वेदांश शामिल हैं। अपनी स्थापना के बाद से इस संस्थान के कुल 237 कैडेट विभिन्न सेवा प्रशिक्षण अकादमियों में शामिल हुए हैं।

उन्होंने कहा कि इस संस्थान के 160 पूर्व कैडेटों को रक्षा सेवाओं में अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया है। यह राज्य के लिए गर्व की बात है कि 56.64 प्रतिशत चुनाव दर के साथ यह संस्थान देश में अपनी तरह का सबसे सफल संस्थान है।

इसके साथ ही महाराजा रणजीत सिंह ए.एफ.पी.आई. निदेशक मेजर जनरल अजय एच. चौहान (सेवानिवृत्त) ने इन कैडेटों को देश का सच्चा सैनिक बनने के लिए प्रोत्साहित किया और कहा कि वे हमारे देश की पूंजी हैं। एसएसबी में कोर्स के लिए दौड़ चल रही है, जिसमें इस संस्थान के कैडेटों का चयन किया जा रहा है। कॉल लेटर प्राप्त करने से पहले कैडेटों को मेडिकल से गुजरना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *