दलित नेता और होशियारपुर से बसपा उम्मीदवार राकेश सोमन आम आदमी पार्टी में शामिल

दोआबा रीजन में आम आदमी पार्टी(आप) को एक बड़ी मजबूती मिली है। वहीं बहुजन समाज पार्टी(बसपा) को बड़ा झटका लगा है। दोआबा के जाने-माने दलित नेता और होशियारपुर लोकसभा से बसपा के उम्मीदवार राकेश सोमन बुधवार को आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए।

आप पंजाब के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राकेश सोमन को औपचारिक तौर पर पार्टी में शामिल कराया और उनका आप परिवार में स्वागत किया।

राकेश सोमन बसपा के काफी वरिष्ठ नेता थे। वह पंजाब कांग्रेस कमेटी के भी महासचिव रह चुके हैं। होशियारपुर और आसपास के दलित लोगों के बीच उनकी अच्छी खासी पकड़ और लोकप्रियता है। उनका पार्टी छोड़ना बसपा के लिए एक बड़ा झटका की तरह है।

आम आदमी पार्टी में शामिल होने के बाद राकेश सोमन ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान गरीबों, दलितों और बेरोजगारों के लिए काफी अच्छा काम कर रहे हैं। उनके पिछले दो सालों के कार्यों से प्रभावित होकर मैंने आम आदमी पार्टी में शामिल होने का फैसला किया। गरीबों को अच्छी शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाएं देना काफी नेक काम है और मान सरकार लगातार इसके लिए काम कर रही है।

इस मौके पर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपने बयान में कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार आम लोगों की सुविधाओं के लिए लगातार काम कर रही है। पिछले दो सालों में हमने पंजाब के लोगों के लिए ऐतिहासिक काम का किया है। हमने आम लोगों के ईलाज लिए करीब 829 आम आदमी क्लीनिक बनाए और गरीबों के बच्चों की पढ़ाई के लिए स्कूल ऑफ एमिनेंस बना रहे हैं जो प्राइवेट स्कूलों से भी बेहतर सुविधाओं वाला है। हमने पंजाब के लोगों के लिए हर महीने 300 यूनिट बिजली फ्री किए। आज राज्य के करीब 90 फीसदी घरों के बिजली बिल जीरो आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम पंजाब के लोगों से अपने काम के आधार पर वोट मांग रहे हैं, इसलिए लोगों का भी हमें भरपूर समर्थन मिल रहा है। पंजाब के लोग इस बार आम आदमी पार्टी को जिताने के लिए काफी उत्साहित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *