चुनावी घोषणापत्र जारी करने के बजाय तुरंत काम करने में विश्वास रखती है बसपा

 

पंजाब में सातवें और अंतिम चरण के तहत 1 जून को चुनाव होने हैं। इस बीच पार्टी के स्टार प्रचारक पंजाब में अपने उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार कर रहे हैं। इसी कड़ी के तहत आज बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो कुमारी मायावती पंजाब पहुंचीं। जहां उन्होंने नवांशहर की श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा सीट से बसपा प्रत्याशी और प्रदेश अध्यक्ष जसबीर सिंह गढ़ी के पक्ष में चुनावी रैली को संबोधित किया।

रैली को संबोधित करते हुए मायावती ने लोगों से आग्रह किया कि वे किसी भी पार्टी के घोषणापत्र या गारंटी के चक्कर में ना पड़े। क्योंकि चुनाव के बाद यह महज एक बयान साबित होता है। पार्टियां इन घोषणापत्रों पर अमल नहीं करतीं। इसीलिए बसपा किसी भी तरह का चुनावी घोषणा पत्र जारी नहीं करती है सिर्फ काम जल्दी निपटाने में विश्वास रखती हैं।

इसके साथ ही मायावती ने विपक्षी पार्टी बीजेपी और आरएसएस पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी और आरएसएस के लोग गांव-गांव जाकर घोषणा करते हैं कि बीजेपी सरकार मुफ्त राशन दे रही है। लेकिन गरीबों को मुफ्त राशन देने से समस्या का स्थायी समाधान नहीं हो सकता। इसके अलावा मायावती ने चुनावी बांड को लेकर भी विरोधियों की घेराबंदी करी। उन्होंने कहा कि चुनाव में पार्टियों ने बांड के रूप में चंदा लेकर पूंजीपतियों से फायदा उठाया है। लेकिन बसपा देश की एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसने कभी किसी से चंदा नहीं लिया और न ही किसी राजनीतिक दल से समझौता किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *