भुलत्थ में प्रचार के दौरान भगवंत मान ने सुखपाल खैरा की खोली पोल, कहा ट्यूबवेल की सब्सिडी न लेने के लिए पत्र लिखा, आज तक नहीं छोड़ी सब्सिडी

होशियारपुर/चंडीगढ़, 24 मई – मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शुक्रवार को होशियारपुर से आम आदमी पार्टी(आप) के उम्मीदवार डॉ राजकुमार चब्बेवाल के लिए चुनाव प्रचार किया। मान ने भुलत्थ में एक जनसभा को संबोधित किया और लोगों से आम आदमी पार्टी को 13-0 से जिताने की अपील की।

लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री मान ने कांग्रेस नेता और भुलत्थ के विधायक सुखपाल सिंह खैरा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मैं गारंटी देता हूं कि वे ही आपके विधायक रहेंगे क्योंकि संगरूर से हम उनको हराकर फिर यहां भेज देंगे।

उन्होंने कहा कि सुखपाल खैरा खुद कहीं चुनाव जीतने के लिए नहीं जाते हैं। वह मिलीभगत के तहत किसी को हराने और किसी को जीताने जाते हैं। पिछली बार उन्होंने हरसिमरत कौर बादल को जिताने के लिए बठिंडा से चुनाव लड़ा था। इसके लिए उन्हें काफी पैसै मिले थे।

उन्होंने कहा कि अगर सुखपाल खैरा दो नंबर के काम और भ्रष्टाचार नहीं करते तो उनके पास इतनी जमीन और पैसे कहां से आए? मान ने भुलथ के लोगों से अपील की और कहा कि अब आप उन्हें विधायक से भी हटा दो ताकि उन्हें आपको छोड़कर जाने का मतलब पता चले।

भगवंत मान ने सुखपाल खैरा पर अपने मोटर की बिजली सब्सिडी के नाम पर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया और कहा कि 15 मार्च 2018 को सुखपाल खैरा ने लोगों के बीच अपनी अच्छी इमेज बनाने के लिए बिजली बोर्ड को एक चिट्ठी लिखी जिसमें उन्होंने कहा था कि रामगढ़ के मेरे 10 मोटर की बिजली सब्सिडी खत्म कर दी जाए। मैं सब्सिडी नहीं लेना चाहता हूं। मैं उसका पैसा भरूंगा। लेकिन आज तक उन्होंने एक रूपया भी नहीं दिया, जबकि उनके 10 मोटर की सालाना बिजली सब्सिडी 4 लाख 36 हजार रुपए होती है।

मान ने भाजपा पर भी हमला बोला और कहा कि यह चुनाव देश के संविधान और लोकतंत्र को बचाने का चुनाव है। भाजपा संविधान को खत्म करना चाहती है। अगर वह इस बार जीत गए तो संविधान को बदल देंगे, फिर भारत में कभी चुनाव नहीं होंगे। यहां रूस वाला हाल हो जाएगा, जहां राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अपने लिए जीवन भर सत्ता में बने रहने का कानून बना लिया है।

उन्होंने कहा कि भाजपा जाति धर्म और नफरत की राजनीति करती है। वह पंजाब में भी नफरत फ़ैलाने की कोशिश कर रही है। लेकिन उसकी नफ़रत की राजनीति पंजाब में कभी सफल नहीं हो सकती। पंजाब आपसी भाईचारा और सामाजिक सौहार्द के लिए जाना जाता है। यहां के लोग गुरूपर्व, ईद, होली, दिवाली और नवमी एक साथ मनाते हैं।

मुख्यमंत्री मान ने अपने दो सालों के काम गिनाते हुए कहा कि हमने बिना किसी भेदभाव के पंजाब के 43 हजार नौजवानों को सरकारी नौकरियां दी। एक गांव में तो 40 नौजवानों को नौकरी मिली। उन्होंने कहा कि आम लोगों की सुविधा के लिए मैंने बिजली मुफ्त किए और किसानों के लिए दिन में ही बिना कट लगाए पर्याप्त बिजली की व्यवस्था की, ताकि उनका समय और ऊर्जा बर्बाद न हो। वहीं देश के इतिहास में पहली बार हमारी सरकार ने प्राइवेट थर्मल पावर प्लांट खरीदा। अब पंजाब में बिजली की कोई कमी नहीं है।

उन्होंने कहा कि आज सुबह पटियाला से एक बुजुर्ग व्यक्ति मुझसे मिलने आया और बोला कि मुझे पार्टी का झंडा चाहिए। मैंने बोला झंडा लेकर क्या करोगे? उन्होंने कहा कि मैं मजदूर आदमी हूं, लेकिन आपके कारण मेरे घर के छह लोगों को सरकारी नौकरी मिल गई जिसके कारण मेरे परिवार की स्थिति बदल गई। इसलिए मैं आपका प्रचार करना चाहता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *