भगवंत मान ने बीजेपी पर ‘धर्म और जाति के नाम पर वोट तलाशने’ का आरोप लगाया

लोकसभा चुनाव में आप उम्मीदवारों के समर्थन में एक रैली को संबोधित करते हुए पंजाब अध्यक्ष भगवंत मान ने कहा कि भाजपा चुनाव में समर्थन हासिल करने के लिए धर्म और जाति की पहचान का इस्तेमाल कर रही है।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने केंद्र की भाजपा सरकार की आलोचना करते हुए उस पर वोट हासिल करने के लिए “विभाजनकारी रणनीति” अपनाने और लोगों की सेवा करने के अपने कर्तव्य की उपेक्षा करने का आरोप लगाया। होशियारपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) के उम्मीदवार राज कुमार चब्बेवाल के समर्थन में आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हालांकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दस साल से सत्ता में है। केंद्र और लोगों को धर्म और जाति के आधार पर विभाजित करें। वे वोट मांगते हैं क्योंकि वे अपने काम का हिसाब देने में विफल रहे हैं।

मान ने कहा कि भाजपा देश में सार्थक प्रगति और विकास लाने में “विफल” रही है, उन्होंने कहा कि जनता की तत्काल जरूरतों को संबोधित करने के बजाय, भाजपा ने मतदाताओं का समर्थन हासिल करने के लिए धार्मिक और जातिगत पहचान का इस्तेमाल किया है। उन्होंने कहा कि यह रणनीति सामाजिक संरचना के लिए हानिकारक है क्योंकि यह विभाजन को बढ़ाती है और वास्तविक प्रगति को रोकती है।

भाई-भतीजावाद नीति का आरोप

पंजाब अध्यक्ष ने केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार पर भाई-भतीजावाद और मूल्यवान सरकारी संस्थानों को “पसंदीदा सहयोगियों” को बेचने का आरोप लगाया है। जिससे सार्वजनिक हित की कीमत पर कुछ चुनिंदा लोगों को फायदा हुआ है। मान ने कहा कि भाजपा आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल को जेल भेज सकती है लेकिन उनके विचारों को दबा नहीं सकती।

पंजाब की सभी सीटों पर एक चरण में चुनाव होते हैं

पंजाब की 13 लोकसभा सीटों के लिए एक चरण में और सातवें या अंतिम चरण में 1 जून को गुरदासपुर, अमृतसर, खडूर साहिब, जालंधर, होशियारपुर, नंदपुर साहिब, लुधियाना, फतेहगढ़ साहिब, फरीदकोट, फिरोजाबाद, बाठिंडा, संगरूर और पटियाला सीटों पर वोटिंग होगी।http://news24help.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *