Ben Stokes ने अपनी फिटनेस पर काम करने के लिए T20 वर्ल्ड कप से नाम वापस ले लिया है

Ben Stokes

Ben Stokes ने अपनी फिटनेस पर काम करने के लिए वेस्टइंडीज और यूएसए में टी20 विश्व कप को छोड़ दिया।

Ben Stokes ने अपनी फिटनेस पर काम करने के लिए वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप से नाम वापस ले लिया है।

Ben Stokes, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया में पिछले टूर्नामेंट के फाइनल में नाबाद अर्धशतक बनाकर इंग्लैंड को खिताब दिलाया था, ने कहा कि वह फिर से पूर्ण गेंदबाजी फिटनेस हासिल करना चाहते हैं और उन्होंने ईसीबी से चयन के लिए उनके नाम पर विचार नहीं करने को कहा।

Ben Stokes पिछले साल घुटने की चोट से जूझ रहे थे और घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी तीन एशेज टेस्ट नहीं खेल पाए थे। पहले वनडे से संन्यास की घोषणा करने के बाद, उन्होंने भारत में विश्व कप खेला लेकिन टूर्नामेंट में एक शुद्ध बल्लेबाज के रूप में प्रदर्शन किया। 32 वर्षीय खिलाड़ी को अंततः टूर्नामेंट के बाद सर्जरी करानी पड़ी और वह भारत में टेस्ट श्रृंखला में जगह बनाने के लिए समय की तलाश में थे।

जबकि उन्होंने श्रृंखला में एक समय पर धीरे-धीरे नेट्स में खेलना शुरू किया,Ben Stokes केवल धर्मशाला में अंतिम टेस्ट मैच में खेले। Ben Stokes अब इंग्लैंड में घरेलू गर्मियों में वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ खेलने के लिए एक ऑलराउंडर के रूप में काउंटी चैम्पियनशिप में वापसी का लक्ष्य बना रहे हैं।

Ben Stokes ने कहा, “मैं कड़ी मेहनत कर रहा हूं और अपनी गेंदबाजी फिटनेस हासिल करने पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं ताकि मैं क्रिकेट के सभी प्रारूपों में एक ऑलराउंडर के रूप में अपनी भूमिका निभा सकूं।” “उम्मीद है कि आईपीएल और विश्व कप से संन्यास लेना एक बलिदान है जो मुझे वह ऑलराउंडर बनने की अनुमति देगा जो मैं अब बनना चाहता हूं।”

IPL 2024: BCCI ने रामनवमी के कारण इन IPL मैचों को स्थगित कर दिया है

“भारत के हालिया टेस्ट दौरे से पता चला कि घुटने की सर्जरी के बाद और नौ महीने तक गेंदबाजी नहीं करने के बाद मैं गेंदबाजी के नजरिए से कितना पीछे हूं। परीक्षण ग्रीष्मकाल शुरू होने से पहले, मैं डरहम में काउंटी चैम्पियनशिप में खेलने के लिए उत्सुक हूं और।” मैं जोस (बटलर), मोती (मैथ्यू मॉट) और पूरी टीम को हमारे खिताब का बचाव करने का सबसे अच्छा मौका देना चाहता हूं।

इंग्लैंड 4 जून को बारबाडोस में स्कॉटलैंड के खिलाफ अपने खिताब की रक्षा करेगा। ऑस्ट्रेलिया, ओमान और नामीबिया सभी इस समूह से संबंधित हैं।http://NEWS24HELP.COM

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *