सावधान रहे, अब कपड़ा व्यापारी बनकर घुम रहे लुटेरे

 

पहले तो लोग चोरों, उचक्कों और लुटेरों से चिंतित रहते थे और हर प्रकार से अपनी रक्षा के प्रति सावधान रहते थे। अब लुटेरे अपना वेश बदलकर कपड़ा व्यापारी बनकर लूटपाट करने लगे हैं ताकि लोगों को लगे कि वे मेहमान हैं। ऐसी ही एक घटना आज हसनपुर गांव में घटी, जहां दो तीर्थयात्रियों ने बहू को कुछ सुंघाकर कान की बालियां उतार लीं और करीब 11500 रुपये लूटकर फरार हो गए।

गांव हसनपुर के मनप्रीत सिंह के बेटे गुरदीप सिंह ने थाना दाखा पुलिस को लिखित शिकायत दी है कि उसके गांव में दो कपड़ा बेचने वाले आए, घर पर उसकी मां और दादी मौजूद थीं। वह उन्हें कपड़े दिखाने लगा तो उनकी नजर कानों में पड़े कपड़ों और बगल में रखी नकदी पर पड़ी तो उन्होंने उन दोनों को कुछ दे दिया। जब वह बेहोश हो गई तो लुटेरे सोने की बालियां और करीब 11,500 रुपये की नकदी लेकर फरार हो गए।

यह घटना दोपहर करीब 12 बजे की है। इस घटना का पता तब चला जब वह खुद घर पहुंचा और अपनी मां और दादी को रोते हुए देखा। दोनों लुटेरों की करतूत सीसीटीवी में कैद हो गई। ग्रामीणों ने लुटेरों को ढूंढने का काफी प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली। इसके साथ ही मनप्रीत सिंह हसनपुर ने आम लोगों से अपील की है कि जब भी गांव में कोई बाहरी व्यक्ति सामान बेचने आए तो उससे सामान न खरीदें और घर में प्रवेश न करने दें, क्योंकि अब मेहमान के भेष में लुटेरे घूम रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *