क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर, महान खिलाड़ी ने लिया संन्यास

 

भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट कर इस बात की जानकारी दी। अपने संन्यास की घोषणा करते हुए धवन ने कहा कि अब जब मैं पीछे मुड़कर देखता हूं तो मुझे बहुत सारी यादें नजर आती हैं और जब मैं आगे देखता हूं तो मुझे पूरी दुनिया नजर आती है। धवन ने लिखा कि मैं अपनी क्रिकेट यात्रा अनगिनत यादों के साथ खत्म कर रहा हूं। इतने प्यार और समर्थन के लिए आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद। ‘जय हिंद’ इसके साथ ही धवन ने एक्स पर एक वीडियो भी शेयर किया है।

धवन ने कहा कि जिंदगी की कहानी को आगे बढ़ाने के लिए पन्ने पलटना जरूरी है और इसलिए मैं अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर रहा हूं। इसके साथ ही धवन ने फैन्स, टीम के साथियों, कोच, परिवार और बीसीसीआई का खास तौर पर शुक्रिया अदा किया।

बता दें कि 37 साल के धवन ने 2010 में भारत के लिए डेब्यू किया था। अपने 13 साल के करियर में धवन ने भारत के लिए 34 टेस्ट, 167 वनडे और 68 टी20 मैच खेले। शिखर धवन आईपीएल टूर्नामेंट के इतिहास के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं। विराट कोहली के बाद धवन दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। धवन ने 222 आईपीएल मैचों में 6769 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने दो शतक और 51 अर्धशतक लगाए हैं। धवन का औसत 35.26 और स्ट्राइक रेट 127.14 है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *