अमृतसर रूरल के पूर्व SHO-ASI की ऑडियो वायरल: पुलिस ने शुरू की डिपार्टमेंटल इन्क्वायरी

पंजाब के अमृतसर ग्रामीण के अंतर्गत आने वाले अजनाला थाने के पूर्व एसएचओ और चौकी इंचार्ज एएसआई के बीच बहस का एक ऑडियो वायरल हुआ है। ऑडियो सामने आने के बाद पुलिस विभाग हरकत में आ गया है। भास्कर इस वायरल ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है।

इस बदतमीजी और गाली-गलौज वाली बातचीत के वायरल होने के बाद पुलिस ने विभागीय जांच शुरू कर दी है। वायरल ऑडियो अजनाला थाने के पूर्व एसएचओ बलबीर सिंह और चमियारी पुलिस चौकी इंचार्ज एएसआई कुलदीप सिंह के बीच का है। यह पूरी बहस शराब तस्करों के खिलाफ कार्रवाई न करने को लेकर है।

इसमें बलबीर सिंह शराब तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कर रहे हैं, जबकि चौकी इंचार्ज कुलदीप सिंह बिना जांच के केस दर्ज न करने की बात पर अड़े हुए हैं। रिकॉर्डिंग में दोनों अधिकारी पहले बहस करते हैं और फिर गाली-गलौज करने लगते हैं।

रिकॉर्डिंग में बलबीर सिंह डीएसपी का हवाला देते हुए एएसआई कुलदीप सिंह को तस्करों के खिलाफ केस दर्ज करने के लिए कह रहा है। जबकि एएसआई कुलदीप ऐसा करने से मना करते हुए कह रहा है कि वे बिना जांच के केस दर्ज नहीं कर सकता।

एएसआई अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज करके बाद में नाम देने की बात कह रहा है। जबकि बलबीर सिंह मना करता है और एएसआई को डीएसपी से बात करने के लिए कह रहा है। बातचीत के बीच एएसआई कुलदीप सिंह का कहना है कि एसएचओ उसके साथ ऐसे बात नहीं कर सकता।

एएसआई कुलदीप कह रहा है कि वे इस तरह के दर्ज करवा कर अपने आप को फंसाना नहीं चाहता और वे डीएसपी से भी बात नहीं करेगा। 20 देखे तेरे जैसे एसएचओ। SHO बलबीर आरोप भी लगाता है कि एएसआई उसे मूर्ख बनाने की कोशिश कर रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *