बीजेपी के इशारे पर सीबीआई ने केजरीवाल को किया गिरफ्तार – ‘आप’

 

आप सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बुधवार को सीबीआई ने तिहाड़ जेल से गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली से जुड़े शराब नीति में भ्रष्टाचार के एक मामले में अरविंद केजरीवाल को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है।

केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर आम आदमी पार्टी शुरू से ही बीजेपी की केंद्र सरकार पर सरकारी एजेंसियों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाती रही है। वहीं, गुरुवार को आम आदमी पार्टी के सांसदों ने केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर संसद का बहिष्कार कर विरोध प्रदर्शन किया। इस बीच आप नेताओं ने एक बार फिर सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी पर आरोप लगाया कि वह सीधे तौर पर जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है।

इस दौरान आप नेताओं ने बीजेपी की केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि एक तरफ तो मोदी सरकार लोकतंत्र और संविधान की बड़ी-बड़ी बातें कर रही है, लेकिन असल में इसके उलट पूरे देश में संविधान और लोकतंत्र को कुचला जा रहा है। दिल्ली से लेकर पश्चिम बंगाल, झारखंड और महाराष्ट्र तक जांच एजेंसियों का खुलेआम दुरुपयोग हो रहा है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी के इशारे पर जानबूझकर अरविंद केजरीवाल को सीबीआई ने उस वक्त गिरफ्तार किया, जब उन्हें सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने की पूरी संभावना थी, क्योंकि उन्हें पहले ही ट्रायल कोर्ट से जमानत मिल चुकी थी। य़ह तानाशाही का बहुत बड़ा उदाहरण है। प्रधानमंत्री को इस मामले पर अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए और जल्द से जल्द अरविंद केजरीवाल को रिहा करना चाहिए।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आज हमने अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ अपनी पार्टी के स्तर पर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। इंडिया अलायंस के नेताओं से बातचीत की जा रही है। उनके समर्थन से यह आवाज और भी मजबूत होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *