जेल से बाहर आते ही बरसे मनीष सिसौदिया, कहा, ”सुप्रीम कोर्ट ने संविधान का इस्तेमाल कर तानाशाही को कुचला”

 

कथित उत्पाद शुल्क नीति घोटाले के मामले में जेल में बंद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को जमानत मिल गई है। शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने सिसौदिया की जमानत मंजूर कर ली। जेल से बाहर आते ही सिसौदिया ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि सच्चाई और ईमानदारी की जीत हुई। मैं संविधान के बल पर यहां खड़ा हूं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी जल्द ही सामने आएंगे।

दरअसल, रिहाई के बाद सिसौदिया आज सुबह कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे और माथा टेका। इसके बाद वह राजघाट पहुंचे और महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। फिर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मनीष सिसौदिया गरजे और कहा कि इन आंसुओं ने मुझे ताकत दी है। मुझे 7-8 महीनों में न्याय की उम्मीद थी लेकिन कोई बात नहीं, इसमें 17 महीने लग गए। ईमानदारी और सच्चाई की जीत हुई है। भगवान के घर देर है, अंधेर नहीं।

इसके साथ ही संबोधन के दौरान सिसौदिया ने बाबा साहेब अंबेडकर का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि बाबा साहब ने 75 साल पहले ही भविष्यवाणी कर दी थी कि इस देश में कभी-कभी तानाशाही बढ़ेगी। जब एक सत्तावादी सरकार एजेंसियों, कानूनों और जेलों का दुरुपयोग करेगी तो हमें कौन बचाएगा? बाबा साहेब ने लिखा था कि संविधान बचाएगा। सुप्रीम कोर्ट ने तानाशाही को कुचलने के लिए संविधान का इस्तेमाल किया। मैं उन वकीलों का भी आभारी हूं जिन्होंने यह लड़ाई लड़ी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *