पंजाब सरकार द्वारा अनुसूचित जाति के कल्याण के लिए एक और कदम,  नई भर्तियोँ की घोषणा

 

मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी पंजाब सरकार लगातार सभी वर्गों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। उसी राह पर चलते हुए पंजाब सरकार ने पंजाब की अनुसूचित जाति के कल्याण के लिए एक और कदम उठाया है। दरअसल, पंजाब सरकार ने पंजाब राज्य अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष के पदों को भरने की घोषणा की है। इन भर्तियों की घोषणा सामाजिक न्याय, अधिकारिता एवं अल्पसंख्यक विभाग द्वारा की गई है।

इस संबंध में जानकारी कैबिनेट मंत्री डा. बलजीत कौर द्वारा दी गई। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा अनुसूचित जातियों के कल्याण योजनाओं के कार्यान्वयन के लिए राज्य अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष की भर्ती की जानी है, ताकि कल्याणकारी योजनाओं को लागू करके संबंधितों को लाभ मिल सके।

भर्ती शर्तों के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि आवेदक अनुसूचित जाति से हो, उसकी उम्र 65 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए और वह पंजाब राज्य सरकार का सेवानिवृत्त अधिकारी हो, जो प्रधान सचिव पद से नीचे का न हो, इस पद के लिए आवेदन कर सकता है। इच्छुक उम्मीदवार अपने आवेदन 6 अगस्त 2024 तक निदेशक, सामाजिक न्याय, अधिकारिता और अल्पसंख्यक विभाग, एससीओ नंबर: 7, फ़ेज-1, एसएएस नगर मोहाली के कार्यालय में भेज सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *