विजिलेंस ब्यूरो की एक और कार्रवाई, 25 हजार की रिश्वत लेने वाला पटवारी रंगे हाथों गिरफ्तार

पंजाब विजिलेंस ब्यूरो भ्रष्टाचार के खिलाफ चलाई मुहिम के तहत लगातार कार्रवाई कर रहा है। इसी मुहिम के तहत विजिलेंस विभाग ने कार्रवाई करते हुए एक पटवारी को 25 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। दरअसल, मिली शिकायत के आधार पर विजिलेंस विभाग ने यह कार्रवाई की है। गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान लुधियाना जिले के जस्सियां ​​गांव में तैनात माल पटवारी अनिल नरूला के रूप में हुई है।

विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता लुधियाना निवासी मेजर सिंह ने ब्यूरो से संपर्क किया और आरोप लगाया कि उक्त आरोपी ने उसकी पैतृक जमीन के हस्तांतरण का 25 साल का राजस्व रिकॉर्ड देने के बदले में 25 हजार रुपये की मांग की थी। प्रवक्ता ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद प्रारंभिक जांच की गई और फिर जब शिकायत सही पाई गई तो आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) लुधियाना इकाई की सतर्कता टीम ने जाल बिछाया और दो सरकारी गवाहों की मौजूदगी में आरोपी को शिकायतकर्ता से 25 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया।

फिलहाल इस संबंध में विजिलेंस ब्यूरो के थाना ई.ओ.डब्ल्यू. लुधियाना में भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। अब आरोपी को कल माननीय अदालत में पेश किया जाएगा और रिमांड के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *