पंजाब सरकार की एक और पहल, शहीद होम गार्ड जवान जसपाल सिंह के परिवार को सौंपा एक करोड़ का चेक

 

मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी की पंजाब सरकार जहां राज्य में जन कल्याण के कार्य कर रही है, वहीं दूसरी ओर शहीदों के परिवारों के बेहतर भविष्य के लिए भी बड़े प्रयास कर रही है। तदनुसार, मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ड्यूटी के दौरान शहीद हुए होम गार्ड जवान जसपाल सिंह के परिवार से मुलाकात की और रुपये का बीमा सुरक्षा चेक सौंपा।

इस अवसर पर परिवार के साथ एकजुटता व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री मान ने कहा कि पंजाब सरकार अपने जवानों के परिवारों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है और शहीद का बेटा पहले ही एक सैनिक के रूप में पुलिस बल में शामिल हो चुका है। जसपाल सिंह की सुल्तानपुर लोधी में ड्यूटी करते समय मृत्यु हो गई। राज्य सरकार द्वारा आज एच.डी.एफ.सी. बैंक के माध्यम से एक करोड़ रुपये का बीमा भुगतान किया गया, जबकि इसके पहले ही परिवार को एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता दी जा चुकी है।

साथ ही, मुख्यमंत्री ने कहा कि जसपाल सिंह के परिवार को वित्तीय सहायता सैनिकों (सशस्त्र बलों, अर्धसैनिक बलों और पुलिस से) और उनके परिवारों के कल्याण को सुनिश्चित करने की राज्य सरकार की प्रतिबद्धता के अनुरूप है। इसके सिवा भगवंत सिंह मान ने उम्मीद जताई कि राज्य सरकार द्वारा की गई इस विनम्र पहल से एक तरफ पीड़ित परिवार को मदद मिलेगी और दूसरी तरफ उनका भविष्य सुरक्षित होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *