पंजाब विजिलेंस विभाग की एक और कार्रवाई, रिश्वत लेते पकड़े गए SHO और ASI

 

पंजाब सरकार के निर्देश पर पंजाब विजिलेंस ब्यूरो राज्य में रिश्वतखोरी और भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने के लिए लगातार कार्रवाई कर रहा है। इसी के तहत कार्रवाई करते हुए राज्य के विजिलेंस विभाग ने पटियाला जिले में तैनात एक SHO और एक ASI को 50 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। दरअसल, एक शिकायत के आधार पर विजीलेंस विभाग ने यह कार्रवाई की है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि यह कार्रवाई जिला पटियाला के पुलिस स्टेशन भादसों में SHO के पद पर तैनात सब-इंस्पेक्टर (SI) इंद्रजीत सिंह और उनके एक सहयोगी असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर (ASI) अमरजीत सिंह के खिलाफ की गई है। जिनके खिलाफ 50 हजार रुपये की रिश्वत मांगने और लेने के आरोप में भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया गया है।

प्रवक्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता हरमन सिंह ने उक्त दोनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुख्यमंत्री की भ्रष्टाचार विरोधी कार्रवाई लाइन पर ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराई थी कि उक्त थानेदार और एएसआई ने उनकी मदद करने के बदले में आरोपियों से 50,000 रुपये की रिश्वत पहले ही ले ली थी। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच समझौता होने के बाद अब दोनों पुलिस अधिकारी उक्त एफआईआर को रद्द करने के लिए शिकायतकर्ता से 35000 रुपये की अतिरिक्त रिश्वत की मांग कर रहे हैं।

विजिलेंस की प्रारंभिक कार्रवाई में उक्त शिकायत सही पाई गई। इसके बाद विभाग ने जाल बिछाया और उक्त पुलिस अधिकारियों को रंगे हाथ पकड़ लिया। विभाग के मुताबिक 35 हजार रुपये मांगने और 50 हजार रुपये रिश्वत लेने का आरोप साबित हुआ। इसके बाद उक्त SHO और ASI के खिलाफ विजिलेंस ब्यूरो पुलिस स्टेशन पटियाला रेंज में भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *