इंग्लैंड में दहशत का माहौल, दो मासूम बच्चों की चाकू मारकर हत्या, और बच्चों भी हुए घायल

 

उत्तर पश्चिमी इंग्लैंड में टेलर स्विफ्ट-थीम वाले कॉन्सर्ट में दो बच्चों की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। इसके साथ ही बच्चों समेत नौ अन्य लोग घायल हो गये, जिनमें से छह बच्चे और दो लोगों की हालत गंभीर है। फिलहाल इस मामले में पुलिस अधिकारियों ने एक 17 साल के संदिग्ध को चाकू के साथ हिरासत में लिया है।

घटना की जानकारी देते हुए मर्सीसाइड पुलिस की मुख्य कांस्टेबल सेरेना कैनेडी ने बताया कि जब घटना की सूचना मिली तो मौके पर एक बच्चे समेत कई लोग गंभीर रूप से घायल पाए गए। इसके साथ ही पुलिस अधिकारी ने बताया कि 17 साल के एक संदिग्ध किशोर को गिरफ्तार किया गया है

मर्सीसाइड पुलिस की मुख्य कांस्टेबल सेरेना कैनेडी ने कहा कि प्रारंभिक जांच के आधार पर, हमारा मानना ​​​​है कि घायल वयस्क बहादुरी से बच्चों को बचाने की कोशिश कर रहे थे, यही वजह है कि वे घायल हो गए। मर्सीसाइड पुलिस ने कहा कि हमले का मकसद स्पष्ट नहीं है, लेकिन माना जाता है कि इसका आतंकवाद से कोई संबंध नहीं है और वे चाकूबाजी के संबंध में किसी और की तलाश नहीं कर रहे हैं।

वहीं, प्रधानमंत्री कीर स्टार्मर और किंग चार्ल्स दोनों ने चाकूबाजी की इस घटना पर दुख व्यक्त किया और प्रभावित लोगों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। स्टार्मर ने प्रसारकों को बताया कि आज की घटनाएं वास्तव में भयावह हैं और मुझे पता है कि हम जो देख और सुन रहे हैं उससे पूरा देश पूरी तरह से स्तब्ध है।

दूसरी ओर, किंग चार्ल्स ने कहा कि यह “वास्तव में भयानक हमला” था। मैं और मेरी पत्नी आज साउथपोर्ट में हुई भयावह घटना के बारे में सुनकर स्तब्ध हैं। हम इस दुखद घटना में जान गंवाने वाले परिवारों और प्रियजनों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना, प्रार्थना और गहरी संवेदनाएं भेजते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *