तार रिपेयर कर रहे युवक के साथ घटा हादसा, तड़प-तड़प कर निकली जान

 

बिलगा/गोराया : गांव बिलगा में सरकार की ओर से विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। गांव में सीवरेज विभाग ने सीवरेज पाइप बिछाने के लिए ठेकेदार को खुदाई व पाइपलाइन डालने का काम दिया है। इस सीवरेज 14 फीट गहरा डाला जा रहा है। आज जे.सी.बी. मशीन के बकेट से बी.एस.एन.एल. कंपनी के तार क्षतिग्रस्त हो गए, जिसे ठीक करने के लिए युवक सैमुअल उर्फ ​​गोरी 14 फीट के गड्ढे में उतरा था, जिसके पास न तो कोई सुरक्षा उपकरण था और न ही कंपनी या ठेकेदार द्वारा उसे सुरक्षा के लिए कुछ दिया गया था। इस दौरान वह गड्ढे में उतरा तो ऊपर से मिट्टी गिर गई जिसके नीचे दबने से मौत हो गई।

बिलगा थाने में एकत्र हुए परिजनों व विभिन्न संगठनों का कहना है कि युवक की मौत के बाद न तो कंपनी के अधिकारियों और न ही सीवरेज विभाग के किसी अन्य सरकारी अधिकारी ने परिवार को कोई सहानुभूति जताई।

वहीं, मृतक युवक के साथी ने बताया कि वह मौके पर मौजूद था, जिसने सैमुअल को बचाने की कोशिश की, लेकिन जे.सी.बी. मशीन आप्रेटर ने मशीन से मिट्टी उठाने से मना कर दिया जिसने कहा कि मशीन के कारण उसकी मौत हो सकती है, जिसके बाद वह खुद 14 फीट गहरे गड्ढे में उतरा, और कस्सी से मिट्टी को हटाकर उसे बाहर निकाला और अपनी मोटरसाइकिल पर सिविल अस्पताल बिलगा ले गया, लेकिन वहां उसे कोई डॉक्टर नहीं मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *