खडूर साहिब नहीं आ पाएगा अमृतपाल:शर्तों के साथ पैरोल मंजूर, पंजाब आने की इजाजत नहीं,

पंजाब के खडूर साहिब से लोकसभा चुनाव जीतने वाले अमृतपाल जल्द ही सांसद पद की शपथ लेंगे। इसके लिए अमृतपाल को शुक्रवार (5 जुलाई) से 4 दिन या उससे कम की पैरोल मिली है। लेकिन इन 4 दिनों में वह न तो रईया स्थित अपने घर आ सकेंगे, न ही अपने लोकसभा क्षेत्र में और न ही पंजाब में। उन्हें यह पैरोल कुछ शर्तों के साथ दी गई है।

दरअसल, कल यानी शुक्रवार से शुरू हो रही अमृतपाल सिंह की जमानत कुछ शर्तों के आधार पर दी गई है। जिसकी जानकारी असम के डिब्रूगढ़ जेल के अधीक्षक को भेज दी गई है और उनके जरिए यह जानकारी अमृतपाल को दे दी गई है। इन शर्तों के मुताबिक वह सिर्फ दिल्ली के लिए ही हैं। वह दिल्ली के अलावा कहीं और नहीं जा सकते। उनका रात का ठहराव भी दिल्ली में ही होगा।

इतना ही नहीं, वह हर समय सुरक्षा घेरे में रहेंगे। इस दौरान परिवार से मुलाकात को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। इस दौरान अमृतपाल सिंह पंजाब पुलिस की सुरक्षा में रहेंगे। अमृतसर ग्रामीण पुलिस को इसकी जानकारी दे दी गई है। अमृतपाल को दिल्ली लाने के लिए पंजाब पुलिस की एक टुकड़ी रवाना हो गई है। इस दौरान डिब्रूगढ़ जेल से भी कुछ सुरक्षाकर्मी उनके साथ रहेंगे। अमृतपाल सिंह को दिल्ली कैसे लाया जाएगा, इसे गुप्त रखा गया है। एडीसी गुरसिमरनजीत कौर ने बताया कि उन्हें सिर्फ दिल्ली और शपथ ग्रहण के लिए पैरोल दी गई है। उन्हें दिल्ली कैसे ले जाया जाएगा, यह पुलिस प्रशासन तय करेगा।

वहीं, सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने यह गुप्त रखा है कि अमृतपाल को हवाई, रेल या सड़क मार्ग से दिल्ली लाया जा रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *