जेल से चुनाव लड़ेंगे अमृतपाल सिंह, सही पाया गया नामांकन

 

पंजाब में लोकसभा चुनाव को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है। जहां वारिस पंजाब प्रमुख को जेल में होने के बावजूद चुनाव मैदान में उतारा गया हैं। दरअसल, पंजाब की खडूर साहिब सीट से आजाद उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे भाई अमृतपाल सिंह का नामांकन पत्र सही पाया गया है। इसके साथ ही अमृतपाल सिंह का नामांकन पत्र सही पाए जाने के बाद हरपाल सिंह बलेर ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। जिन्हें शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) ने खडूर साहिब से उम्मीदवार बनाया था।

बता दें कि शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) ने हरपाल सिंह बलेर को खडूर साहिब से चुनाव मैदान में उतारा था, जिसकी वजह यह है कि अगर अमृतपाल सिंह का नामांकन पत्र खारिज हो जाता है तो हरपाल सिंह बलेर चुनाव मैदान में बने रहेंगे। लेकिन अगर अमृतपाल सिंह का नामांकन मंजूर हो जाता है तो हरपाल सिंह बलेर अपना नामांकन वापस ले लेंगे।

आपको यह भी बता दें कि अमृतपाल सिंह के वकील हरजोत सिंह ने अमृतपाल के नामांकन के लिए पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी। जिसके बाद हाई कोर्ट ने फैसले में अमृतपाल को सात दिन के भीतर नामांकन दाखिल करने का समय दिया था। इसके बाद अमृतपाल सिंह की ओर से वकील हरजोत सिंह, चाचा सुखचैन सिंह समेत पांच सदस्य जिला रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालय पहुंचे और नामांकन दाखिल किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *