30 लाख के सोने के साथ फ्रिज में रखा दूध भी पी गए चोर

 

प्रदेश में लूट और चोरी की घटनाओं में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। आए दिन लुटेरे बेखौफ होकर ऐसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। ताजा मामला रायकोट से सामने आया है, जहां राछिन गांव में बीती रात अज्ञात चोरों ने एक किसान के घर से 35-40 तोला सोना और 20 हजार रुपये नकदी चोरी कर ली।

जानकारी के मुताबिक, राछिन निवासी दो चचेरे भाई प्रसोतम सिंह पुत्र दलीप सिंह और गुरप्रीत सिंह पुत्र मघर सिंह राछिन-बरुंडी रोड पर खेतों में रहते हैं। इस मौके पर पीड़ित गृहस्वामी ने बताया कि बीती रात वे लोग अपने घर का मुख्य गेट व अन्य दरवाजे बंद कर अपने-अपने कमरे में सोये थे और आज सुबह करीब 3.15 बजे जब वे उठे तो देखा कि अंदर सामान बिखरा हुआ था। वहीं, घर के मालिक ने बताया कि घर के पीछे एक कमरे की खिड़की जो एक तरफ आंगन में खुलती है, उसका ग्रिल तोड़कर चोर अंदर घुसे। इसी बीच कमरे के बगल वाले स्टोर में अलमारी का दरवाजा और संदूक खुला हुआ मिला। इसके बाद जब उन्होंने अपना कीमती सामान चेक किया तो पता चला कि करीब 35 से 40 तोला सोना और करीब 20 हजार कैश भी गायब था।

इतना ही नहीं, चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद उक्त चोरों ने फ्रिज में रखा दूध भी पिया और दूध का गिलास व जग दीवार पर ही छोड़ दिया, जिसे वे फांदकर लांघ गये थे। फिलहाल पीड़ित किसान परिवार ने थाना लोहटबड्डी और थाना सदर रायकोट में शिकायत दर्ज कराई है। मामले की सूचना मिलने पर डीएसपी रायकोट रछपाल सिंह ढींडसा और थाना सदर के एसएचओ नरिंदर सिंह ने पुलिस पार्टी के साथ घटना स्थल का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया और फॉरेंसिक टीम को बुलाकर गहन जांच शुरू कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *