इंडिया गठबंधन और एनडीए में शामिल नहीं होगा अकाली दल- हरसिमरत कौर बादल

इस बार अकाली दल ने अकेले ही लोकसभा चुनाव लड़ा है। हालांकि नतीजों में अकाली दल के कुछ हाथ नहीं लगा सिर्फ एक सीट ही मिली है। इस बीच अकाली दल ने एक बार फिर दावा किया है कि शिरोमणि अकाली कभी भी इंडिया गठबंधन और एनडीए का हिस्सा नहीं बनेगा। ये बयान बठिंडा लोकसभा से चौथी बार सांसद बनीं हरसिमरत कौर बादल ने दिया है।

उन्होंने कहा कि बेशक विरोधियों ने अकाली दल के मोदी की गोद में गिरने के बयान दिए, लेकिन शिरोमणि अकाली दल अपने रुख, किसानों की मांगों और पंजाब के हितों पर पहले लिए गए फैसले पर कायम रहेगा। अकाली दल न तो इंडिया गठबंधन और न ही एनडीए का हिस्सा होगा।

इसके साथ ही हरसिमरत ने राज्य की मौजूदा आम आदमी पार्टी सरकार पर निशाना साधते हुए जुबानी हमला बोला। उन्होंने कहा कि भगवंत मान सरकार के 13-0 सीटों के बयान, बठिंडा से बादलों का सफाया, और अन्य विपक्षी दलों ने शिरोमणि अकाली दल को खत्म करने की कोशिश के लिए लोगों को धोखा दिया। अकाली दल को पंजाब के हितों की परवाह है, जीत-हार या सीटों की नहीं। किसने अकाली दल का समर्थन किया और किसने नहीं? यह याद रखा जायेगा। इसकी गणना उचित समय पर की जाएगी। इसके सिवा बीबा हरसिमरत ने कहा कि वह संसद में चुपचाप बैठकर अपनी चौथी जीत यूहीं नहीं निकालगी ब्लकि वह अकेले ही पंजाब का नेतृत्व करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *