विनेश फोगाट के बाद अंतिम पंघाल की बढ़ीं मुश्किलें, पेरिस ने किया डिपोर्ट, जानिए क्या हुआ मामला?

 

भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट के बाद महिला पहलवानों के अंतिम पंघाल को लेकर मुश्किलें बढ़ गई हैं। दरअसल, अनुशासनहीनता के कारण पेरिस ने पंघाल और उनके साथियों को पेरिस से निर्वासित कर दिया है। जानकारी के मुताबिक, वैशाली पंघाल बुधवार को महिलाओं के 53 किलोग्राम भार वर्ग के प्री-क्वार्टर फाइनल में तुर्की की ज़ेनेप येटगिल से हारकर पेरिस ओलंपिक से बाहर हो गईं।

इसके बाद वह एक होटल में पहुंची, जहां उनके कोच और बहन निशा ठहरे हुए थे। इसके बाद अंतिम पंघाल ने अपना पहचान पत्र (प्रवेश पत्र/मान्यता पत्र) अपनी बहन निशा को सौंपा और उससे (अंतिम पंघाल) ओलंपिक गांव से अपना सामान वापस लाने के लिए कहा। हालांकि, उनकी बहन निशा सामान लेने के लिए ओलंपिक गांव में घुस तो गईं, लेकिन लौटते समय सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें पकड़ लिया। फिर दोनों बहनों को थाने ले जाया गया और बयान दर्ज किए गए

आईओए ने बाद में एक बयान में कहा कि फ्रांसीसी अधिकारियों द्वारा आईओए के संज्ञान में लाए गए अनुशासनात्मक उल्लंघन के बाद, भारतीय ओलंपिक संघ ने पहलवानों और उनके सहयोगी स्टाफ को वापस भेजने का फैसला किया है। हालांकि, इस संबंध में आईओए ने अनुशासनात्मक उल्लंघन के बारे में कुछ भी जिक्र नहीं किया।

सूत्रों के मुताबिक, स्थिति तब खराब हो गई जब फाइनलिस्ट के निजी सहयोगी स्टाफ विकास और कोच भगत ने कथित तौर पर शराब के नशे में कैब में यात्रा की और कैब ड्राइवर को किराया देने से इनकार कर दिया। जिसके बाद कैब ड्राइवर ने किराया वसूलने के लिए पुलिस को बुला लिया। हालांकि, संपर्क करने पर विकास ने ऐसी किसी भी घटना में शामिल होने से इनकार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *