पंजाब में ठग ट्रैवल एजैंटों के खिलाफ एक्शन, 7 के खिलाफ मामला दर्ज

 

पंजाब : लुधियाना में फर्जी ट्रैवल एजैंटों के खिलाफ एक्शन देखने को मिल रहा है। जानकारी के अनुसार अमेरिका दूतावास द्वारा 7 पंजाबी एजैंटों पर एफ.आई.आर. दर्ज की गई है जिसके चलते लुधियाना पुलिस ने ठग ट्रैवल एजैंटों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। ट्रैवल एजैंटों पर जाली दस्तावेज लगाकर लोगों को विदेश भेजने के आरोप लगे हैं। बताया जा रहा कि एजैंट बच्चों के फंड शो करने के बदले कई गुना ब्याज वसूलते थे। मोहाली, जीरकपुर, लुधियाना और बरनाला के एजैंटों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

भारत स्थिति अमेरिकी दूतावास के साथ धोखाधड़ी करने के आरोप हैं जिसके चलते अमेरिका दूतावास ने पंजाब डी.जी.पी. गौरव यादव को शिकायत भेजी हैं जिसमें उन्होंने एजैंटों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। इसी शिकायत के आधार पर लुधियाना पुलिस ने एक एजैंट के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज कर ली गई है और 7 आरोपियों के खिलाफ पर्चा दर्ज किया गया है।

वहीं एस.एच.ओ. विजय कुमार ने कहा कि उन्हें एक लेटर आया था जिसके आधार पर वेरिफाई करने को कहा गया कि इन्होंने जाली दस्तावेज इस्तेमाल किए हैं जिसके लिए एक सिट का गठन किया गया था।उन्होंने कहा कि वेरिफाई के बाद  7 के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। बाकी जैसे जैसे जांच तेज हो रही है और कड़ी दर कड़ी कार्रवाई में जुटे हुए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *