महल कलां में कुआं खोद रहे मजदूर पर गिरा मिट्टी का ढ़ेर, तीन घंटे तक मिट्टी में फंसा रहा मजदूर

 

महल कलां के बहिला गांव में उस समय बड़ा हादसा हो गया जब सरकारी स्कूल में कुआं खोदते समय एक मजदूर की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक, मजदूर के ऊपर मिट्टी का ढ़ेर गिर गया, जिससे वह मिट्टी में फंस गया। 3 घंटे की मशक्कत के बाद जब उसे बाहर निकाला गया तो अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

हादसे के शिकार मजदूर की पहचान बहिला निवासी मजदूर सोहन खान के रूप में की गई है। बताया जा रहा है कि वह सरकारी स्कूल में सबमर्सिबल मोटर के लिए स्कूल में 15 फीट गहरे कुएं में पाइप बिछाने का काम कर रहा था। जब उसने पाइप डालने के लिए थोड़ी सी जगह बनाई तो कुएं की सारी मिट्टी उसके ऊपर गिर गई और वह मिट्टी के नीचे दब गया। इसी बीच उसके साथी मजदूर ने शोर मचाया तो लोगों ने 3 घंटे की मशक्कत के बाद मजदूर को कुएं से बाहर निकाला। लेकिन तब तक मजदूर की मौत हो चुकी थी।

घटना की सूचना मिलने के बाद पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है। बता दें कि गांव की पंचायतें भंग कर दी गई हैं और डिप्टी कमिश्नर बरनाला की ओर से निर्देश दिए गए हैं कि अगर किसी को कुआं खोदना है तो इसके लिए इजाजत लेनी होगी, लेकिन इजाजत ली गई है या नहीं, यह भी जांच का विषय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *