मोहाली में MRSAFPI द्वारा एक विशेष समारोह का आयोजन, अचीवर अवार्ड से किया गया सम्मानित

 

मोहाली में महाराजा रणजीत सिंह सशस्त्र बल तैयारी संस्थान ने आज अपने पूर्व कैडेटों को अचीवर अवार्ड से सम्मानित किया। इस अचीवर पुरस्कार समारोह की अध्यक्षता संगठन के संस्थापक निदेशक और गवर्निंग बॉडी के सदस्य मेजर जनरल बी.एस.ग्रेवाल, वी.एस.एम. (सेवानिवृत्त) द्वारा की गई।

समारोह में प्रिपरेटरी इंस्टीट्यूट के 43 पूर्व छात्रों को अचीवर अवार्ड से सम्मानित किया गया, जिनमें से दस कैडेट मई-जून 2024 में भारतीय सशस्त्र बल में कमीशन अधिकारी के रूप में शामिल हुए हैं। इसके सिवा, राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) से उत्तीर्ण कैडेट और वर्तमान में एनडीए/अन्य प्रशिक्षण अकादमियों में प्रशिक्षण ले रहे कैडेट भी शामिल थे। सम्मान पाने वाले पूर्व कैडेटों में संस्थान के पहले कोर्स के तीन सफल छात्र भी शामिल थे, जिन्होंने विशेष रूप से समारोह में भाग लेने के लिए अपने कर्तव्यों से छुट्टी ली।

इस दौरान संस्था के संस्थापक निदेशक मेजर जनरल बी.एस. ग्रेवाल ने सफल कैडेटों की सराहना की। उन्होंने आशा व्यक्त की कि महाराजा रणजीत सिंह सशस्त्र बल तैयारी संस्थान भविष्य में प्रशिक्षण सेवा अकादमियों में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए कैडेटों को सर्वोत्तम मंच प्रदान करना जारी रखेगा। सेना में शामिल होना किसी अन्य पेशे की तरह नहीं है, यह उससे कहीं अधिक है और खून में जुनून होना चाहिए।

इसके साथ ही प्रिपरेटरी इंस्टीट्यूट के निदेशक मेजर जनरल अजय एच. चौहान, वी.एस.एम. (सेवानिवृत्त) ने कहा कि महाराजा रणजीत सिंह ए.एफ.पी.आई. अब तक 229 कैडेट्स को एन.डी.ए. /अन्य अकादमियों को भेजा है। यह संस्थान सशस्त्र बलों के लिए कैडेट तैयार करने में शीर्ष संस्थान के रूप में उभरा है और पूरे देश में इसके परिणाम सबसे अच्छे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *