मुख्यमंत्री मान और किसानों के बीच आज चंडीगढ़ में होगी बैठक

 

किसान अपनी मांगों को लेकर पिछले चार दिनों से चंडीगढ़ में प्रदर्शन कर रहे हैं। इसीलिए मुख्यमंत्री भगवंत मान आज किसानों के साथ कृषि समेत 8 मुद्दों पर बैठक करेंगे। बैठक का समय दोपहर तीन बजे है और अब बैठक के बाद ही किसानों को अगली रणनीति तय करनी है। हालांकि सरकारी अधिकारियों ने पहले किसानों से बातचीत की थी, लेकिन किसान नेता जोगिंदर सिंह उगराहां के मुताबिक संघर्ष को लेकर पूरी स्थिति बैठक के बाद ही साफ होगी।

इसके साथ ही बता दें कि इससे पहले बुधवार को विधानसभा के मानसून सत्र के आखिरी दिन पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा था कि हमारी सरकार ने कृषि नीति बनाई है, जिसे जल्द ही लागू किया जाएगा। सीएम ने कहा कि जैसे औद्योगिक नीति लागू करने से पहले हमने बैठकें की थीं। यह बैठक भी उसी तर्ज पर होगी। सभी बातों पर विचार कर नीति लागू की जाएगी और किसानों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

बता दें कि पंजाब के ये किसान भारती किसान यूनियन (एकता उगराहां) और खेत मजदूर यूनियन के बैनर तले एकजुट हुए और मानसून सत्र शुरू होने से पहले चंडीगढ़ पहुंचे थे। इस बीच किसानों ने सेक्टर-34 स्थित दशहरा मैदान में मार्च निकाला। इसके बाद किसानों को सत्र के दौरान विधानसभा की ओर मार्च किया। लेकिन चंडीगढ़ प्रशासन ने उन्हें मटका चौक तक मार्च करने की इजाजत दे दी। तत्कालीन कृषि मंत्री गुरमीत सिंह खुड़ियां ने मटका चौक पर किसानों से मांग पत्र लिया और उन्हें आश्वासन दिया कि वह उनके वकील के रूप में इस मामले को मुख्यमंत्री के समक्ष उठाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *