सावन के महीने में हुआ बड़ा हादसा, शिवलिंग बनाते वक्त 9 बच्चों की मौत, कई घायल

 

मध्य प्रदेश में शाहपुर के सागर में रविवार को हरदौल मंदिर परिसर से लगी दीवार अचानक गिरने से 9 बच्चों की मौत हो गई। दीवार के मलबे में दबकर 9 बच्चों की मौत हो गई। इसके साथ ही कई अन्य बच्चे भी मलबे में दब गए। हालांकि मलबे से 8 और बच्चों को बाहर निकाल लिया गया, लेकिन बाकी बच्चों को निकालने की कोशिशें अभी भी जारी हैं।

जानकारी के मुताबिक, मंदिर में शिवलिंग का निर्माण और भागवत कथा का आयोजन चल रहा है। सावन के महीने में यहां सुबह से ही शिवलिंगों का निर्माण होता रहता है। रविवार को भी शिवलिंग बनाने का काम शुरू हो गया जब मिट्टी का शिवलिंग बनाने के लिए 8 से 14 साल के बच्चे भी बड़ी संख्या में आए। इस दौरान जब बच्चे शिवलिंग का निर्माण कर रहे थे, तो मंदिर परिसर से सटी 50 साल पुरानी मिट्टी की दीवार ढह गई।

वह सीधे शिवलिंग का निर्माण कर रहे बच्चों पर गिरी, जिससे वे दीवार के मलबे के नीचे दब गए और 9 बच्चों की मौत हो गई। दीवार गिरते ही इस घटना के बाद भगदड़ मच गई। इसके बाद पुलिस और नगर परिषद को सूचना दी गई। बचाव दल भी मौके पर पहुंच गया और राहत अभियान शुरू कर दिया गया जो कि अभी भी जारी है। बताया जा रहा है कि मंदिर परिसर से सटी यह दीवार पचास साल पुरानी थी और जर्जर हो चुकी थी। इसके बाद भी इसे नहीं तोड़ा गया, जिससे बरसात के कारण यह हादसा हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *