दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में लगी आग, खिड़कियां तोड़कर बचाई गई मरीजों की जान

 

दिल्ली में उस समय बड़ा हादसा हो गया जब सफदरजंग अस्पताल की पुरानी इमरजेंसी बिल्डिंग में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने भयानक रूप धारण कर लिया। गौरतलब है कि अस्पताल की यह पुरानी बिल्डिंग तीन मंजिला है, जिसके पहली मंजिल पर कुत्ते काटे के मरीजों को टीका लगाया जाता है। दूसरी मंजिल पर लैब और तीसरी मंजिल पर स्क्रीन वार्ड है।

आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 11 गाड़ियां तुरंत पहुंचीं, जिन्होने काफी मशक्कत के बाद आग बुझाई। साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि भीषण आग के दौरान बचाव दल ने जेसीबी का इस्तेमाल कर पूरी बिल्डिंग की खिड़कियां तोड़ दीं और फिर करीब 70 मरीजों और तीन नर्सों को यहां से निकाला गया।

काफी देर तक जब आग पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका। जिसके बाद फायर ब्रिगेड की अन्य गाड़ियां तुरंत पहुंचीं। उनके द्वारा आग पर पूरी तरह से काबू पाया गया। अधिकारियों के मुताबिक शुरुआती जांच में पता चला है कि ग्राउंड फ्लोर पर इलेक्ट्रिकल यूनिट में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग फैली। हालांकि गनीमत यह रही कि आग से कोई जनहानि नहीं हुई, लेकिन अस्पताल की इमारत बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। फिल्हाल अधिकारियों की ओर से हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *