कुवैत में एक इमारत में लगी आग, 40 से ज्यादा लोगों की मौत, 50 घायल

 

कुवैत में उस समें दर्जनों लोगों की मौत हो गई जब एक इमारत में भीषण आग लग गई। यह जानकारी सरकारी समाचार एजेंसी ने दी है। कुवैत न्यूज एजेंसी के मुताबिक, बुधवार सुबह दक्षिणी मंगफ जिले की एक इमारत में आग लग गई। अधिकारियों के मुताबिक आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए जांच शुरू कर दी गई है।

इसके बाद भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने आग की घटना में 40 से ज्यादा लोगों की मौत पर गहरा दुख जताया है। जयशंकर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में कहा,  कुवैत सिटी में आग लगने की घटना की खबर से गहरा सदमा पहुंचा है। 40 से अधिक लोगों के मरने की खबर है और 50 से अधिक लोग अस्पताल में भर्ती हैं। उन लोगों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना जिन्होंने दुखद रूप से अपने परिवार के किसी सदस्य को खो दिया है।

इसके साथ ही बताया जा रहा है कि आग से प्रभावित ज्यादातर लोग भारतीय हैं। जयशंकर ने कहा,  हम अधिक जानकारी का इंतजार कर रहे हैं। मैं मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। मैं घायल लोगों के शीघ्र और पूर्ण स्वस्थ होने की कामना करता हूं। हमारा दूतावास इस संबंध में सभी संबंधित पक्षों को पूरी सहायता देगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *