दरबार साहिब की परिक्रमा में योग करने पर अर्चना के खिलाफ मामला दर्ज

 

हरमंदिर साहिब की परिक्रमा में योग करने पर अर्चना मकवाना के खिलाफ FIR पंजीकृत किया गया है। दरअसल, एक दिन पहले शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने कोतवाली थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। एसजीपीसी की शिकायत पर ही यह कार्रवाई की गई है।

सहायक पुलिस आयुक्त कुलदीप सिंह ने एफआईआर दर्ज होने की पुष्टि की है। कुलदीप सिंह ने बताया कि हमने दरबार साहिब में सीसीटीवी से जांच की है और पाया है कि लड़की ने पवित्र स्थान पर माथा भी नहीं टेका।ऐसा लगता है कि सबकुछ पब्लिसिटी के लिए प्लान किया गया है, इसलिए इस संबंध में एफआईआर दर्ज की गई है।

आपको बता दें कि श्री हरमंदिर साहिब परिसर में योग करती लड़की की तस्वीरें वायरल होने के बाद शिरोमणि कमेटी ने सोशल मीडिया पोस्ट को गंभीरता से लेते हुए एफआईआर दर्ज करने के लिए पुलिस कमिश्नर रणजीत सिंह ढिल्लों को शिकायत दी है।

इस मामले में लापरवाही के आरोप में शिरोमणि कमेटी ने अपने तीन कर्मचारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की है। हालांकि, लड़की ने सोशल मीडिया पर अपनी गलती के लिए माफी मांगी है। लेकिन शिरोमणि समिति के अध्यक्ष हरजिंदर सिंह धामी ने यहां जारी एक बयान में कहा कि लड़की ने सिख भावनाओं को ठेस पहुंचाई है और स्वर्ण मंदिर के शिष्टाचार का उल्लंघन किया है।

अर्चना मकवाना ने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि मैंने हाल ही में किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे के बिना कुछ पोस्ट किया है। मैं इस बात से अनभिज्ञ था कि गुरुद्वारा साहिब के दायरे में योग करना कुछ लोगों के लिए अपमानजनक हो सकता है, क्योंकि मेरा किसी को नुकसान पहुंचाने का कोई इरादा नहीं था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *