चर्चा का विषय बना भिवानी जिला, हरियाणा में कैप्री पहनने पर लगा प्रतिबंध

 

हरियाणा के भिवानी जिले की महिला सरपंच ने एक अजीबो-गरीब हिदायत दी है, जो आसपास के गांवों में चर्चा का विषय बन गई है। गांव की महिला सरपंच ने निर्देश में दिए है कि गांव के युवा गली-मोहल्लों में कैपरी नहीं पहनेंगे। यदि कोई भी युवा सड़कों व मोहल्लों में कैपरी पहनकर घूमता नजर आया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल, महिला सरपंच का कहना है कि जब गांव के युवा कैपरी पहनते हैं तो अक्सर मां-बहनों को शर्म महसूस होती है। इसीलिए ऐसे निर्देश जारी किये गये हैं। साथ ही महिला सरपंच ने यह भी चेतावनी दी है कि अगर कोई भी पंचायत के आदेश का उल्लंघन करता पाया गया तो पंचायत उस पर फैसला सुनाएगी और जुर्माना लगाएगी।

गौरतलब है कि ग्रामीणों ने भी सरपंच के इस फैसले को सही बताया है। ग्रामीणों का कहना है कि कैपरी पहनकर घूमना हमारी संस्कृति के खिलाफ है। हालांकि इस फरमान ने सभी को हैरान कर दिया है, लेकिन दूसरी तरफ इस गांव के लोग इसे फरमान के तौर पर नहीं, बल्कि गांव की संस्कृति से जोड़कर देख रहे हैं। फिलहाल यह गांव इस फरमान से चर्चा का विषय बना हुआ है, कोई इस फरमान का विरोध कर रहा है तो कोई इसके पक्ष में बोल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *