एक बार मांगों को लेकर सड़कों पर उतरे किसान, पीएम के खिलाफ किया प्रदर्शन

 

पंजाब में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी को लगातार किसानों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। इसी तरह आज पंजाब में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे बीजेपी के प्रधानमंत्री मोदी का भी विरोध किया गया। दरअसल, चुनाव प्रचार के आखिरी दिन प्रधानमंत्री होशियारपुर में पार्टी प्रत्याशी अनिता सोम प्रकाश के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे थे।

हालांकि, किसानों ने पहले ही पीएम के विरोध का ऐलान कर दिया था। इसलिए सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस अधिकारियों समेत बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किये गये थे। इस बीच, मुकेरियां वाले की तरफ से आए परमजीत सिंह भुल्ला के नेतृत्व में किसानों के एक समूह को होशियारपुर दसूहा रोड पर कक्कों में पुलिस नाके पर रोक दिया गया। किसान नेताओं ने कहा कि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से काले कृषि कानूनों और खेती से जुड़े अन्य मुद्दों पर सवाल पूछना चाहते हैं। इसके बाद जब मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों ने उन्हें आगे नहीं जाने दिया तो किसानों ने सड़क पर धरना दे दिया और प्रधानमंत्री और बीजेपी के खिलाफ नारेबाजी की।

किसानों के विरोध को देखते हुए मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों ने किसान नेताओं को हिरासत में लेना शुरू कर दिया और फिर उन्हें दसूहा थाने ले जाया गया। प्रधानमंत्री के लौटने के बाद हिरासत में लिए गए किसानों को रिहा कर दिया गया

इसी तरह दूसरी ओर टांडा से प्रधानमंत्री से सवाल पूछने आए किसानों को पुलिस ने होशियारपुर टांडा रोड पर विंडसर मैनर पैलेस के सामने रोक लिया। यहां भी रोके जाने पर किसानों ने बीच सड़क पर धरना लगा दिया। इस अवसर पर उन्होंने किसान मोर्चे के दौरान केंद्र सरकार द्वारा मानी गई मांगों को लागू ना करने पर कड़ा विरोध जताया। इन दोनों जगहों पर धरना करीब ढाई घंटे तक चला और प्रधानमंत्री के लौटने पर खत्म कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *