चारों चरण में हार रही बीजेपी, 400 पार नहीं, इनका बेड़ा पार भी नहीं हो रहा : भगवंत मान

कुरुक्षेत्र/चंडीगढ़, 18 मई – पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को हरियाणा के कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र से ‘आप’ उम्मीदवार डॉ. सुशील गुप्ता के लिए प्रचार किया। मान ने विधानसभा पूंडरी में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया और गुहला, पेहवा व रादौर में आप उम्मीदवार के साथ बड़ा रोड शो किया।

रोड शो में कुरुक्षेत्र लोकसभा के सभी गांवों से आम आदमी पार्टी व कांग्रेस के कार्यकर्ता व समर्थक पहुंचे। समर्थकों की भारी भीड़ रही और जनता ने पूरे रास्ते फूलों की वर्षा से मुख्यमंत्री भगवंत मान का स्वागत किया और हजारों की संख्या में पहुंचे जनसैलाब ने इंडिया गठबंधन को जीताने का संकल्प लिया।

लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि ये चुनाव हमारे देश को बचाने का चुनाव है। देश ऐसे मोड़ पर खड़ा है कि या तो देश तानाशाही की तरफ जाएगा या लोकतांत्रिक तरीके से चुने लोग जनता की इच्छा के मुताबिक काम करेंगे। देश या तो संविधान खत्म करने वाली पार्टी के हाथ में आएगा या फिर ऐसे पार्टियों के हाथ में आएगा जो चाहती हैं कि देश तरक्की करे। इसलिए ये लोकतंत्र और संविधान को बचाने की लड़ाई है।

मान ने कहा कि बीजेपी के नेता कहते हैं कि हमें 400 से ज्यादा सीटें दे दो ताकि हम संविधान को बदल देंगे। यदि बाबा साहेब डॉ. भीम राव अंबेडकर का लिखा संविधान बदल गया तो देश में चुनाव नहीं हो पाएंगे फिर यहां रूस जैसे हालात हो जाएंगे। जहां पुतिन के खिलाफ कोई खड़ा नहीं हो सकता।

  • मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कुरुक्षेत्र से ‘आप’ उम्मीदवार डॉ. सुशील गुप्ता के लिए किया प्रचार, कहा – यह देश का लोकतंत्र और संविधान बचाने वाला चुनाव  है
  • चारों चरण में हार रही बीजेपी, 400 पार नहीं, इनका बेड़ा पार भी नहीं हो रहा : भगवंत मान
  • बीजेपी ने तेल, रेल, भेल, एयरपोर्ट और एलआईसी सब बेच दिया : भगवंत मान
  • किसानों से बात तक नहीं करना चाहते प्रधानमंत्री मोदी : भगवंत मान
  • पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत मान ने 43 हजार सरकारी नौकरी दी, कच्चे कर्मचारी पक्के किए : डॉ. सुशील गुप्ता

उन्होंने कहा कि बीजेपी वाले अहंकार में इतने अंधे हो गए हैं उनको पता नहीं है कि ये देश किसी के बाप की जागीर नहीं है। ये देश 140 करोड़ लोगों का देश है। हमारे पुरखों ने अपना बलिदान देकर ये देश हमको दिया है। शहीद ए आजम भगत सिंह, करतार सिंह सराभा, लाला लाजपत राय और चंद्रशेखर आजाद जैसे महान स्वतंत्रता सेनानियों ने आजादी की लड़ाई लड़ी, अपनी जान कुर्बान की तब हमें ये देश मिला है। उन्होंने कहा कि हरियाणा और पंजाब के लोगों को तो आजादी के लिए बहुत भारी कीमत चुकानी पड़ी है। बंटवारे में 10 लाख लोग मारे गए जो हमारे चाचा, मामा, नाना और दादा थे। इसलिए इस आजादी को बचाने के लिए आज भी हरियाणा और पंजाब के युवा सरहदों पर सीना तान कर खड़े हैं।

उन्होंने कहा बीजेपी इस गलतफहमी में न रहे कि वो अरविंद केजरीवाल को अंदर करके पार्टी को तोड़ देंगे या किसी पार्टी के बैंक खाते को फ्रीज करके उस पार्टी की आवाज को बंद कर देंगे। उन्होंने कहा कि इस बार दिल्ली और हरियाणा में 25 मई को वोटिंग है, जो नारा दिल्ली में चल रहा है कि 25 मई, बीजेपी गई, ये नारा हरियाणा में भी चला लो। पहले चार चरणों में बीजेपी को पता चल गया है कि उनका 400 पार नहीं बेड़ा पार भी नहीं हो रहा। जब पीएम मोदी को पता चला कि वो हार रहे हैं तो अब वह धमकी भरे भाषण देने लगे हैं।

उन्होंने कहा कि मैं पंजाब में सवा दो साल से और अरविंद केजरीवाल दिल्ली में आठ साल से मुख्यमंत्री हैं। हम अपने काम गिनाकर वोट मांग रहे हैं। हम नाम नहीं काम की राजनीति करते हैं। मैं मात्र सवा दो साल में 43 हजार सरकार नौकरी दे चुका हूं। आज पंजाब के 90% घरों में बिजली बिल जीरो आता है। हमारे घर पर एक लड़का काम करता है, गांव में उसके घर का बिजली बिल -40 रुपए आया। यदि नियत साफ हो तो स्थिति बदल सकती है। वहीं बीजेपी ने तेल, रेल, भेल, एयरपोर्ट और एलआईसी सब बेच दिया। वहीं देश के इतिहास में पहली बार हुआ है कि पंजाब की सरकार ने 540 मेगावाट के थर्मल प्लांट को खरीदा। अब पंजाब में खेतों वाली बिजली भी मुफ्त है।

उन्होंने कहा कि मैं लोगों की मजबूरी को मर्जी में बदलना चाहता हूं। आज प्राइवेट स्कूलों में अपने बच्चों को पढ़ाना और प्राइवेट अस्पतालों में इलाज करवाना आपकी मजबूरी है क्योंकि सरकारी स्कूलों और अस्पतालों पर अभी आपका भरोसा नहीं है। इसलिए मैं सरकारी स्कूलों और अस्पतालों को इतना बेहतरीन बनाना चाहता हूं कि प्राइवेट स्कूल और अस्पताल चुनना आमलोगों की मर्जी होगी, मजबूरी नहीं।

उन्होंने कहा हम जमीन से जुड़े लोग हैं। हमें पता है कि मुश्किलें क्या हैं। उनको क्या पता जो सोने का चमच्च लेकर पैदा हुए हैं। पंजाब में अकाली दल वाले कहते थे कि 25 साल राज करेंगे। आज उनके पास 25 सीटें भी नहीं हैं, केवल दो सीटें हैं। लोकतंत्र में जनता जिसको चाहे अर्श पर और जिसको चाहे फर्श पर ला सकती है। हरियाणा और पंजाब के किसान देश का पेट पालते हैं। लेकिन जब किसान दिल्ली जाना चाहते हैं तो भाजपा वाले उनके रास्तों में कीलें ठोक देते हैं। प्रधानमंत्री मोदी किसानों से बात तक नहीं करते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *