आम आदमी पार्टी ने विधानसभा उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की 

चंडीगढ़, 20 अक्टूबर आम आदमी पार्टी (आप) ने पंजाब के चार विधानसभा क्षेत्रों में 13 नवंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए रविवार को अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है।

गिद्दड़बाहा विधानसभा क्षेत्र से सुखबीर बादल के करीबी रहें हरदीप सिंह डिंपी ढिल्लों को पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं बरनाला से पार्टी ने अपने पुराने कार्यकर्ता के हरिंदर सिंह धालीवाल (35 साल) के नाम की घोषणा की है। आप सरकार के पूर्व मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर के संगरूर से सांसद बनने के बाद बरनाला विधानसभा की सीट खाली हुई थी। हरिंदर धालीवाल ने स्वामी विवेकानन्द इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, बनूड़ से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। वह 2012 से आम आदमी पार्टी के लिए काम कर रहे हैं।

चब्बेवाल विधानसभा से आप सांसद डॉ राजकुमार चब्बेवाल के बेटे ईशान आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार होंगे। यह सीट भी डॉ राजकुमार चब्बेवाल के होशियारपुर लोकसभा क्षेत्र से सांसद बनने के बाद खाली हुई थी। ईशान चब्बेवाल पेशे से डॉक्टर हैं। उन्होंने दयानंद मेडिकल कॉलेज लुधियाना से एमबीबीएस और एमडी की पढ़ाई की है।

डेरा बाबा नानक विधानसभा से पार्टी ने गुरदीप सिंह रंधावा को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। रंधावा आम आदमी पार्टी के डेरा बाबा नानक विधानसभा क्षेत्र के इंचार्ज होने के साथ वह इंडस्ट्री बोर्ड के सीनियर उप चेयरमैन भी हैं। 2022 विधानसभा चुनाव में भी वह यहां से पार्टी के उम्मीदवार थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *