स्पीकर कुलतार सिंह संधवां के प्रयासों से कोटकपूरा में धान की उठाई शुरू

चंडीगढ-
राइस मिलर्स एसोसिएशन पंजाब, किसानों, मजदूरों और आढ़तियों की चल रही हड़ताल के बीच कोटकपूरा में उम्मीद की किरण नजर आई है, क्योंकि पंजाब विधानसभा के स्पीकर कुलतार सिंह संधवां ने स्थिति को हल करने के लिए निजी तौर पर प्रयास किए हैं।

स.संधवां ने निजी तौर पर अपने क्षेत्र के राइस मिलर्स को भरोसा दिलाया कि वे उनकी मांगों के लिए संघर्ष करने के लिए प्रतिबद्ध हैं और जल्द से जल्द सकारात्मक परिणाम दिलाने के लिए काम करेंगे। कोटकपूरा के राइस मिलर्स ने अपने विधायक और स्पीकर के साथ पिछले समय के सकारात्मक अनुभव को देखते हुए राहत जताई है। राइस मिलर्स एसोसिएशन कोटकपूरा के प्रधान सुखविंदर सिंह धालीवाल ने बताया कि स.संधवां ने पिछले साल कठिन समय में चावल के भंडारण और व्यापार से जुड़े अन्य मामलों को हल करने में मदद की थी।

स्पीकर के प्रयासों के परिणामस्वरूप, 64 में से 41 मिलों ने अब विभाग के साथ समझौतों पर हस्ताक्षर करने का विकल्प चुना है। पिछले चार दिनों से कोटकपूरा अनाज मंडी में भारी मात्रा में धान की आवक हो रही है और लिफ्टिंग  की गति सराहनीय रही है।

कोटकपूरा की राइस मिलर्स एसोसिएशन ने स्पीकर के सकारात्मक दृष्टिकोण की सराहना की है और जल्द ही समस्याओं के समाधान की उम्मीद जताई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *