पंजाब CM का डिप्टी कमिश्नरों को आदेश:रोजाना सात से 8 मंडियों की करें चेकिंग

 

चंडीगढ़–पंजाब की अनाज मंडियों में चल रही धान की खरीद के बीच सीएम भगवंत मान ने सभी जिलों के डीसी को मंडियों का निरीक्षण करने के आदेश दिए है। उन्हें रोजाना सात से आठ मंडियों की जांच करनी होगी। साथ ही उन्हें रोजाना सीएम को अपनी रिपोर्ट देनी होगी। सीएम ने साफ किया है कि किसानों को मंडियों में किसी भी तरह की परेशानी नहीं आनी चाहिए।

धान की खरीद को लेकर सीएम भगवंत मान गंभीर है। उन्होंने इसी मामले को लेकर आढ़तियों से मीटिंग की थी। साथ ही उन्हें सारे मामलों को हल करने का आश्वासन दिया था। यह मीटिंग चंडीगढ़ में सीएम रिहायश पर संपन्न हुई थी। इसके बाद आढ़ती उनकी बात मान गए थे। साथ ही उन्होंने फसलों की खरीद शुरू करने का फैसला लिया था। वहीं, जालंधर जाते समय सीएम ने खुद फसलों की खरीद का जायजा लिया था।

पंजाब सीएम ने भगवंत मान ने आढ़तियों से मीटिंग में ईपीएफ के बकाया 50 करोड़ के मुद्दे पर विस्तार से चर्चा की थी। सीएम ने कहा कि इस मामले को निपटाया जाएगा। सीएम ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो इस मामले में FCI से क़ानूनी लड़ाई लड़ने को भी तैयार है। उन्होंने आढ़तियों को कहा कि वह उनकी मांगों को लेकर गंभीर है। कृषि मंत्री गुरमीत सिंह ने कहा कि मीटिंग अच्छे माहौल में हुई है

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *