6 वर्षों से अवैध रूप से रह रहे पाकिस्तानी नागरिक

 

एक पाकिस्तानी नागरिक, उसकी पत्नी और दो अन्य लोगों को पिछले 6 वर्षों से फर्जी पहचान पत्र के साथ अवैध रूप से रहने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। शुरुआती जांच के मुताबिक, पाकिस्तानी नागरिक की पत्नी बांग्लादेश की है और इससे पहले वे ढाका में थे जहां उन्होंने शादी कर ली।

कथित तौर पर यह जोड़ा 2014 में दिल्ली आया और बाद में 2018 में बेंगलुरु चला गया। गिरफ्तार किए गए अन्य दो व्यक्ति उसके ससुराल परिवार के हैं। रविवार को बेंगलुरु के बाहरी इलाके जिगनी में छापेमारी के बाद उन्हें हिरासत में लिया गया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमारे जिगनी स्थित इंस्पेक्टर ने एक मामले की जांच की और मामला दर्ज किया। यहां एक परिवार के चार लोग फर्जी दस्तावेजों के आधार पर अवैध रूप से रह रहे थे। अब मामला दर्ज कर लिया गया है और चारों लोगों से पूछताछ की जा रही है। हम जांच के नतीजे के आधार पर आगे की कार्रवाई करेंगे।

उन्होंने बताया कि वह पिछले छह वर्षों से जिगनी में किराये के मकान में रह रहे थे। उन्होंने कथित तौर पर फर्जी नामों के तहत पहचान पत्र प्राप्त किए हैं। पुलिस गिरफ्तार युवक से उसके नेटवर्क और गतिविधियों के बारे में पूछताछ कर रही है। वे एक गैरेज में सामग्री की आपूर्ति कर रहे थे, लेकिन इसकी जांच की जानी चाहिए।  गिरफ्तार व्यक्तियों के घर से जब्त की गई सामग्री के बारे में पूछे जाने पर अधिकारी ने कहा कि यह जांच का हिस्सा है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *