शहीद भगत सिंह की जयंती को समर्पित दो दिवसीय क्रांति मेला की शुरूवात

 

पंजाब के पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामलों के मंत्री तरूणप्रीत सिंह सौंद ने आज खटकड़ कलां में शहीद भगत सिंह की जयंती को समर्पित दो दिवसीय क्रांति मेले का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि शहीद-ए-आजम सरदार भगत सिंह न केवल भारत बल्कि पूरे विश्व का गौरव हैं और पंजाब सरकार उनके विचारों की रक्षा कर उनके सपनों का देश बनाने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है।

उन्होंने पूरे देश को शहीद भगत सिंह के जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा कि आज पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में पूरा पंजाब देश के इस महान शहीद को उनके जन्मदिन पर याद कर रहा है। एक विशेष पहल के रूप में, पंजाब सरकार ने राज्य में मेलों को फिर से मनाना शुरू कर दिया है और तदनुसार खटकर कलां में सरदार भगत सिंह के जन्मदिन को समर्पित दो दिवसीय ‘इंकलाब मेला’ आयोजित किया गया है। यह ‘इंकलाब मेला’ पंजाब की युवा पीढ़ी को अपने क्रांतिकारी नायकों की विचारधारा से अवगत कराने में बहुत मददगार होगा।

इससे पहले उन्होंने शहीद भगत सिंह के पिता किशन सिंह की समाधि पर श्रद्धा के फूल चढ़ाए और शहीद की प्रतिमा पर श्रद्धा के फूल अरपित किए। इसके बाद तरूणप्रीत सिंह सौंद ने मोमबत्ती जलाकर क्रांति मेले की शुरुआत की। इस समय कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ, कैबिनेट मंत्री महिंदर भगत, लोकसभा सदस्य मालविंदर सिंह कंग, डिप्टी स्पीकर जय कृष्ण सिंह राउडी, विधायक संतोष कटारिया और डा. सुखविंदर सुखी के सिवा अन्य हस्तियां भी मौजूद रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *