चंडीगढ़ के सेक्टर 10 में हुए बम धमाके के मामले में बड़ा खुलासा, विस्फोट के बाद विदेशी गैंगस्टर ने पैसे देने से किया इनकार

 

चंडीगढ़ के सेक्टर 10 में बुधवार शाम हुए ब्लास्ट के मामले में पुलिस ने 72 घंटे के अंदर दूसरे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पंजाब पुलिस ने केंद्रीय एजेंसियों और दिल्ली पुलिस के साथ समन्वय में जांच के दौरान खुलासा किया कि अमेरिका स्थित गैंगस्टर हरप्रीत सिंह उर्फ ​​हैप्पी पासियन, जो पाकिस्तान बेस बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) का आतंकवादी है, हरविंदर सिंह उर्फ ​​रिंदा और आई.एस. के इशारे पर काम कर रहा था, उसने ही आरोपियों को घटना को अंजाम देने के लिए विस्फोटक सामग्री, हथियार और रसद सहायता उपलब्ध कराई थी और फिर वादे के मुताबिक काम पूरा होने के बाद उन्हें और पैसे देने से मुकर गया। दूसरे गिरफ्तार आरोपी की पहचान विशाल मसीह पुत्र साबी मसीह निवासी गांव रायमल, बटाला के रूप में हुई है, जिसे दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है।

 

आपको बता दें कि उक्त ग्रेनेड हमला बुधवार शाम को चंडीगढ़ के सेक्टर 10 में दो लोगों ने किया था, जिसके बाद पुलिस और केंद्रीय एजेंसियों ने त्वरित कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को एक आरोपी रोहन मसीह को हथियारों और गोलियों और सिक्कों के साथ गिरफ्तार कर लिया। रोहन मसीह फिलहाल स्टेट स्पेशल ऑपरेशंस सेल (एसएसओसी), अमृतसर में रिमांड पर है।

इस मामले को लेकर डीजीपी गौरव यादव ने एक्स पर बताया कि हैप्पी पासीयां ने पंजाब में अपने सहयोगियों के माध्यम से आरोपियों को विस्फोटक सामग्री, हथियार और रसद सहायता प्रदान की और उनके लिए कुछ वित्तीय सहायता की भी व्यवस्था की। वारदात को अंजाम देने के बाद दोनों आरोपी अमृतसर चले गए, जहां से दोनों अपने-अपने रास्ते चले गए। यहां से विशाल पहले जम्मू-कश्मीर गया और वहां से दिल्ली, इसी दौरान पुलिस टीमों ने उसे पकड़ लिया।

गौरतलब है कि युवाओं से अपना काम लेने के बाद धोखा देने की विदेशी हैंडलर्स की यह चाल पिछली जांचों में भी सामने आ चुकी है, जिसमें ऐसे हैंडलर्स पहले तो भोले-भाले युवाओं को झूठे वादों का लालच देते हैं और बाद में काम पूरा करने के बाद पैसे देने से मुकर जाते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *