नशे के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही पंजाब सरकार, 12.5 किलो हेरोइन के साथ पकड़ा गया भगोड़ा फौजी

 

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी की पंजाब सरकार न केवल जन कल्याण के लिए काम कर रही है, बल्कि राज्य में नशे की समस्या को खत्म करने के लिए भी लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी तरह, काउंटर-इंटेलिजेंस जालंधर ने मुख्यमंत्री के निर्देश पर सीमा पार नशीले पदार्थों के नेटवर्क पर नकेल कसते हुए पाकिस्तान स्थित हेरोइन तस्करी रैकेट से जुड़े मामले में बड़ी सफलता हासिल की है। इस मामले में पुलिस ने मुख्य सरगना और सेना के भगोड़े अमृतपाल सिंह उर्फ ​​फौजी को गिरफ्तार कर 12.5 किलो हेरोइन बरामद की है।

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने बताया कि तरनतारन के कसेल गांव का रहने वाला आरोपी अमृतपाल सिंह फौजी अगस्त 2024 से फरार था, जब उसके साथी सरताज को 33 किलोग्राम हेरोइन के साथ जम्मू बस स्टैंड से गिरफ्तार किया गया था। साथ ही, डीजीपी गौरव यादव ने पुष्टि की है कि इस कार्टेल के अंतरराष्ट्रीय संबंध हैं क्योंकि इसे तरनतारन के गांव मियांपुर निवासी कुख्यात भगोड़े अमृत पाल सिंह बाथ द्वारा संचालित किया जा रहा है और वह वर्तमान में इस कार्टेल को दुबई से संचालित कर रहा है। बता दें कि वह एक कुख्यात गैंगस्टर/तस्कर है, जिसके खिलाफ पंजाब के विभिन्न पुलिस स्टेशनों में दो हत्या के मामलों सहित 15 से 20 मामले दर्ज हैं।

डीजीपी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए काउंटर इंटेलिजेंस जालंधर की टीमों ने गांव कांगनीवाल के नहर पुल पर एक विशेष नाका लगाया और अमृतपाल फौजी को 200 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया, जबकि आगे की जांच के दौरान बताए गए स्थानों पर आरोपी से तरनतारन से गांव जोधपुर जाने वाले लिंक रोड से 12.4 किलो हेरोइन बरामद की गई। इसके साथ ही पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के पास से एक प्लेटिना मोटरसाइकिल भी बरामद की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *