अवैध ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ मान सरकार की कार्रवाई, 25 के खिलाफ मामला दर्ज

 

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी की सरकार जहां लोगों की भलाई के काम कर रही है, वहीं धोखेबाज और बदमाश एजेंटों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इसी तरह, पंजाब पुलिस की एनआरआई अफेयर्स विंग और साइबर क्राइम विंग ने प्रोटेक्टोरेट ऑफ इमिग्रेंट्स, चंडीगढ़ के समन्वय से सोशल मीडिया पर अवैध रूप से विदेशी नौकरियों का विज्ञापन करने के आरोप में राज्य के 25 ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

उल्लेखनीय है कि प्रोटेक्टोरेट ऑफ इमिग्रेंट्स ने ऐसी ट्रैवल एजेंसियों द्वारा विदेश में नौकरियों के लिए इंस्टाग्राम और फेसबुक पर दिए गए विज्ञापनों को गंभीरता से लिया है। इस संबंध में एनआरआई मामलों के एडीजीपी प्रवीण के सिन्हा ने कहा कि ये ट्रैवल एजेंसियां ​​बिना जरूरी लाइसेंस और मंजूरी के इंस्टाग्राम और फेसबुक पर विदेश में नौकरियों का विज्ञापन दे रही थीं। उन्होंने कहा कि इस दौरान ऑनलाइन प्लेटफॉर्मों की जांच की गई, उनकी साख को गुप्त रूप से सत्यापित किया गया और उनके खिलाफ मामले दर्ज किए गए।

साथ ही, एडीजीपी ने कहा कि कार्रवाई विशेष रूप से अवैध ट्रैवल एजेंटों के खिलाफ की गई है, जो पीड़ितों, ज्यादातर युवाओं और उनके माता-पिता की कमाई को लूटने के लिए नौकरियों की पेशकश करने के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर विज्ञापन देते थे। इस संबंध में अमृतसर, जालंधर, कपूरथला, होशियारपुर, लुधियाना, पटियाला, संगरूर और एसएएस नगर सहित राज्य के विभिन्न एनआरआई पुलिस स्टेशनों में आव्रजन अधिनियम की धारा 24/25 के तहत कुल 20 मामले दर्ज किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *