अब बिजली चोरी करने वालों की नहीं खैर, जुर्माने के साथ-साथ एफआईआर भी होगी दर्ज

 

बिजली मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ ने पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड के अधिकारियों को भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस नीति के तहत बिजली चोरी रोकने के लिए राज्य भर में विशेष जांच करने के सख्त निर्देश दिए हैं।

बिजली मंत्री ने जारी एक बयान में कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ऊर्जा संरक्षण को बढ़ावा देने और बिजली चोरी रोकने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि सरकार को राजस्व की हानि रोकने के लिए नियमित विशेष जांच जरूरी है। बिजली चोरी पर अंकुश लगने से राज्य के नियमित बिजली उपभोक्ताओं को भी बेहतर सेवाएँ सुनिश्चित होंगी। इसके साथ ही बिजली मंत्री ने संबंधित अधिकारियों से रोजाना चेकिंग की रिपोर्ट देने को कहा। उन्होंने स्पष्ट कहा कि घरेलू, व्यवसायिक, कृषि, औद्योगिक समेत सभी विद्युत कनेक्शनों की जांच करायी जाये। प्रतिदिन जांच एवं रिपोर्ट देने में कोई कोताही नहीं होनी चाहिए।

उन्होंने सख्त शब्दों में कहा कि बिजली चोरी में प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से संलिप्त पाए जाने वाले संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। ऐसे किसी भी रैंक के अधिकारी को पीएसपीसीएल नियमों के अनुसार तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया जाएगा और कानून के अनुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने वितरण और प्रवर्तन टीमों को उनके निर्देशों का सख्ती से पालन करने के लिए कहा और कहा कि ऐसा करने में विफल रहने वालों को सख्त कार्रवाई का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *