कटर मशीन में आया डेढ़ साल का बच्चा, पेट की नसें निकलीं बाहर

 

फगवाड़ा से बड़ी खबर सामने आई है, जहां एक डेढ़ साल का बच्चा कटर मशीन का शिकार हो गया। दरअसल खेलते-खेलते अचानक बच्चे ने मशीन चालू कर दी और फिर उसकी चपेट में आ गया। इस दौरान बच्चे के पेट पर बड़ा कट लगा गया, जिससे उसकी नसें तक बाहर आ गईं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, इसके बाद बच्चे को शनिवार को फगवाड़ा सिविल अस्पताल से प्रारंभिक उपचार के लिए भर्ती कराया गया था, जहां उसकी गंभीर हालत के कारण उसे चंडीगढ़ पी. स्थानांतरित कर दिया गया। घायल बच्चे की पहचान फगवाड़ा निवासी विनय यादव के रूप में हुई है, जो महज डेढ़ साल का है। जानकारी मुताबिक बच्चे के पिता मजदूरी करके अपना गुजारा करते हैं। विनय अपने घर पर खेल रहा था। इसी दौरान उसके हाथ अपने पिता के काम पर ले जाने वाला कटर लग गया। विनय ने गलती से कटर का स्टार्ट बटन दबा दिया, जिससे कटर बच्चे के पेट और हाथ में लग गया। इससे बच्चे की नसें बाहर आ गईं और वह रोने लगा। घटना के तुरंत बाद परिजन बच्चे को अस्पताल ले गए, जहां उसका इलाज किया गया।

फगवाड़ा के सिविल अस्पताल में तैनात डॉक्टरों ने जब बच्चे का इलाज शुरू किया तो उसकी नसें बाहर आ चुकी थीं। डॉक्टरों ने तुरंत बच्चे का इलाज शुरू कर दिया, हालांकि बच्चे का खून बहना बंद हो गया, पर उसकी गंभीर हालत को देखते हुए पट्टी लगा दी गई और उसे रेफर कर दिया गया। कटर की वजह से उसके पेट में काफी इंफेक्शन हो गया था। पीजीआई के डॉक्टरों के मुताबिक फिलहाल बच्चे की हालत गंभीर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *