मान सरकार के प्रयासों से पंजाब में निवेश करेगी कनाडा की यह कंपनी

 

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने आज एक बड़ी कनाडाई कंपनी नेबुला ग्रुप को निवेश के लिए प्रोत्साहित करके राज्य में निवेश को बड़ा बढ़ावा दिया। समूह के अध्यक्ष और अध्यक्ष रमन खटरा के साथ बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बहुत गर्व और संतुष्टि की बात है कि कंपनी ने एक खाद्य प्रसंस्करण संयंत्र स्थापित करने में गहरी रुचि दिखाई है, जहां टमाटर, खट्टे फल, जूस, आलू को संसाधित किया जा सकता है। 10,000 इकाइयों के लिए आसपास के हेक्टेयर क्षेत्र से एकत्र किया जाएगा जो ओजोन के उपयोग के माध्यम से जमे हुए और ताजा खाद्य उत्पादों के शेल्फ जीवन को बढ़ाएगा।

इसके साथ ही भगवंत सिंह मान ने कहा कि किसानों को बड़े पैमाने पर फायदा पहुंचाने के लिए मार्कफेड और पंजाब एग्रो के साथ साझेदारी सुनिश्चित की जाएगी और कंपनी दोराहा के पास एक प्लांट लगाएगी, जिससे युवाओं को रोजगार भी मिलेगा। कंपनी लुधियाना के पुराने नालों को नवीनतम तकनीक से साफ करने के लिए भी अपनी विशेषज्ञता का उपयोग करेगी। उन्होंने कहा कि कंपनी भारतीय मूल के भंडारों पर कैंसर पैदा करने वाली अशुद्धियों को दूर करेगी और नैनो स्तर पर नेब्यूला ओजोनेशन की मदद से सभी कैंसर पैदा करने वाले तत्वों को सफलतापूर्वक हटाने का भी प्रस्ताव है। पानी का टी.डी.एस स्तर को 100 से नीचे लाने का हर संभव प्रयास किया जाएगा ताकि पानी पीने योग्य हो सके।

इसके सिवा मुख्यमंत्री के प्रयासों से कंपनी प्लास्टिक कचरे, विशेषकर प्लास्टिक बोतलों के पुनर्चक्रण के लिए राज्य में एक संयंत्र स्थापित करने पर भी सहमत हुई। उन्होंने कहा कि इससे जहां प्लास्टिक कचरे की समस्या का समाधान होगा वहीं स्वच्छ एवं हरित पर्यावरण के निर्माण को भी बढ़ावा मिलेगा। पंजाब सरकार राज्य में निवेश को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है और कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *