अक्टूबर में अस्पतालों को मिलेंगे 400 और विशेषज्ञ डॉक्टर, 1866 पैरामेडिकल पदों पर भर्ती की प्रक्रिया भी जारी-डॉ. बलबीर सिंह

 

पंजाब विधानसभा के मॉनसून सत्र का आज दूसरा दिन शुरू हो गया है। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में डॉक्टरों की कमी और अस्पतालों में उपकरणों की कमी का मुद्दा उठाया। इस संबंध में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने पलटवार करते हुए कहा कि काद्दीयां में सबसे ज्यादा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हैं, सबसे ज्यादा स्टाफ है, जबकि अन्य जिलों में ऐसा नहीं है।

दरअसल, पंजाब में डॉक्टरों की कमी के मुद्दे पर पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलबीर सिंह ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि अक्टूबर में पंजाब को 400 विशेषज्ञ डॉक्टर मिलने जा रहे हैं। इसलिए भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है। कागजात विवि को भेज दिये गये हैं। इसके साथ ही 1866 पैरा मेडिकल पदों पर भी भर्ती चल रही है। दस्तावेजों का सत्यापन चल रहा है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर कोई डॉक्टर किसी क्षेत्र का विशेषज्ञ है तो वह उसे नौकरी पर रख सकते है। इसका भुगतान किया जा सकता है। कुछ जिलों में यह प्रयोग चल रहा है।

इसके सिवा आदमपुर विधायक सुखविंदर सिंह कोटली ने आदमपुर एयरपोर्ट रोड को फोरलेन बनाने का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि इस सड़क का काम रुका हुआ है, जबकि इस सड़क से सिर्फ पंजाब ही नहीं बल्कि कई राज्यों को फायदा होने वाला है। इसके जवाब में मंत्री हरभजन सिंह ईटीओ ने कहा कि इस सड़क को फोरलेन बनाने के लिए 4140 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं। 4.30 किमी का यह काम तेजी से चल रहा है,  जो 31 दिसंबर तक पूरा हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *